spot_img

कर्नाटक सरकार कराएगी बिटकाइन घोटाले की जांच, CID को सौंपा जा सकता है मामला

HomeNATIONALकर्नाटक सरकार कराएगी बिटकाइन घोटाले की जांच, CID को सौंपा जा सकता...

बेंगलुरु। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार (Government of Karnataka) ने मंगलवार को कहा कि पिछली भाजपा सरकार में हुए बिटकाइन घोटाले की गहन जांच कराई जाएगी। राज्य के हासन शहर में मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए सीएम सिद्दरमैया ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार में हुए बिटकाइन घोटाले समेत सभी अनियमितताओं एवं घोटालों की जांच कराई जाएगी।

सीआईडी को सौंपा जा सकता है मामला

गृहमंत्री डा. परमेश्वरा ने इशारा किया कि मामला आपराधिक जांच विभाग (Government of Karnataka) को सौंपे जाने की संभावना है। आरोप लगाया कि भाजपा ने मामले को बंद करने की कोशिश की लेकिन कांग्रेस सरकार इसकी जांच कराएगी। बिटकाइन मामले में उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहते हुए हमने कहा था कि सत्ता में आने पर हम मामले की जांच कराएंगे।

भैयाजी यह भी देखे: भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से की थी घुसपैठ, BSF ने 5 बांग्लादेशी नागरिकों सहित 10 लोगों को पकड़ा

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने डीजीपी को लिखा पत्र

उन्होंने यह भी कह कि बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर (Government of Karnataka) इस केस को जांच के लिए सीआइडी को सौंपने की सिफारिश की है। पुलिस कमिश्नर बी. दयानंद ने कहा कि संदेह था कि इस केस में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर का नेटवर्क शामिल है। उन्होंने बताया कि एक स्तर की जांच पूरी हो चुकी है और कुछ और नेटवर्क का पता लगाने के लिए आगे की जांच की आवश्कता थी। इसमें हैकर्स शामिल थे, जिन्होंने कुशलता से इसे हैक किया था।