spot_img

Cricket World Cup 2023 का शेड्यूल ज़ारी, रायपुर में नहीं होगा एक भी मैच

HomeNATIONALCricket World Cup 2023 का शेड्यूल ज़ारी, रायपुर में नहीं होगा एक...

मुंबई। भारत होने वाले में ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के लिए फिक्स्चर लिस्ट ज़ारी कर दी गई। इस विश्वकप की मेज़बानी भारत को मिली है, जिसकी पूरी तैयारियों के साथ BCCI ने ICC के साथ मिलकर ये शेड्यूल ज़ारी किया है।

भैयाजी ये भी देखे : Big Boss OTT 2 में नए ट्विस्ट के साथ आएंगी रकुल प्रीत सिंह

भारत विभिन्न राज्यों के 10 स्थानों के में अलग अलग स्तर पर मैच खेले जाएंगे। 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला Cricket World Cup 2023 46 दिनों तक चलेगा, जिसका फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट के शुरुवात 2019 फाइनल की पुनरावृत्ति के साथ होगी, पांच अक्टूबर को इंग्लैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। वहीं मेजबान भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में पांच बार के विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा।

हालाँकि इस शेड्यूल से छत्तीसगढ़ के क्रिकेट फैंस को काफी दुःख हुआ है। BCCI ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए एक भी मैच की मेज़बानी राजधानी रायपुर को नहीं दी है।

Cricket World Cup 2023 दस टीमें लेंगी हिस्सा

विश्व कप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी, पहली आठ टीमें पहले ही क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के माध्यम से क्वालीफाई कर चुकी हैं। अंतिम दो स्थान जिम्बाब्वे में क्वालीफायर टूर्नामेंट के अंत में निर्धारित किए जाएंगे,

 

जो 9 जुलाई को समाप्त होगा। प्रत्येक टीम राउंड रॉबिन प्रारूप में अन्य नौ से खेलती है, जिसमें शीर्ष चार नॉकआउट चरण और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाइंग होते हैं।