spot_img

सीएम बघेल ने तिलक लगा और मिठाई खिलाकर छात्रों का किया स्वागत, कापी-किताब और गणवेश भी वितरित किए

HomeCHHATTISGARHसीएम बघेल ने तिलक लगा और मिठाई खिलाकर छात्रों का किया स्वागत,...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में डेढ़ महीने की छुट्टी के बाद छात्रों की चहल-कदमी से स्कूल सोमवार से फिर गुलजार हो गया। शैक्षणिक सत्र 2023-24 के पहले दिन स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से शाला प्रवेशोत्सव मनाया गया।

भैयाजी यह भी देखे: शाला प्रवेशोत्सव के पहले ही दिन बच्‍चों ने स्‍कूल के गेट पर जड़ा ताला, बारिश के बीच किया प्रदर्शन

शाला प्रवेशोत्सव की शुरुआत के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) रायपुर के जेएन पांडेय शासकीय उत्कृष्ट हिन्दी विद्यालय पहुंचे। यहां सीएम बघेल ने मां सरस्वती की पूजा कर राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव सत्र 2023-24 का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों, शिक्षक-शिक्षिकाओं, प्राचार्यों और अभिभावकों को नये शिक्षा सत्र के शुभारंभ और शाला प्रवेशोत्सव की बधाई दी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बच्चों को तिलक लगाकर, मिठाई खिलाकर एवं माला पहनाकर शाला प्रवेश कराया।साथ ही मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से स्कूली बच्चों को गणवेश वितरित किया।

School Open: सीएम बघेल ने तिलक लगा और मिठाई खिलाकर छात्रों का किया स्वागत, कापी-किताब और गणवेश भी वितरित किए

छत्तीसगढ़ में नए शिक्षा सत्र (CM BHUPESH BAGHEL) की शुरुआत 16 जून से होती है, लेकिन गर्मी अधिक होने के कारण सरकार ने ग्रीष्मकालीन अवकाश 25 जून कर दी थी। छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी स्कूलों में शाला प्रवेशोत्सव मनाया जाएगा। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से पहले ही गाइडलाइन जारी कर दी गई थी। एक महीने तक चलने वाले शाला प्रवेशोत्सव के लिए स्कूल शिक्षा विभाग शुरुआती 10 दिनों के लिए जनभागीदारी के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित करने के लिए निर्देशित किया है। 10 दिन के कार्यक्रमों का पूरा शेड्यूल जारी किया गया है।

CM Bhupesh Baghel Attend Shala pravesh Utsav Program

किताब, कापी, गणवेश पहुंचे

पहली बार शाला प्रवेशोत्सव के साथ (CM BHUPESH BAGHEL) ही छात्रों को कापी, किताब और ड्रेस दी जाएगी। स्कूलों में छात्रों की संख्या के आधार पर पहले ही कापी, किताब और ड्रेस भेज दी गई है। स्कूल प्रबंधन स्थानीय स्तर पर शाला प्रवेशोत्सव मनाएंगे। हर स्कूलों में नए प्रवेश लेने वाले छात्रों का तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर स्वागत किया जाएगा। अलग-अलग स्कूलों में क्षेत्रीय विधायक, पार्षद शाला प्रवेशोत्सव में हिस्सा लेंगे।