spot_img

छत्‍तीसगढ़ में आज से शुरू होगी वीएचपी की बड़ी बैठक, देशभर के नेता मतांतरण पर करेंगे चर्चा

HomeCHHATTISGARHछत्‍तीसगढ़ में आज से शुरू होगी वीएचपी की बड़ी बैठक, देशभर के...

रायपुर। हिंदुत्व को आगे बढ़ाने से लेकर मतांतरण के खिलाफ जवाबी कार्रवाई (RAIPUR NEWS) और कई राष्ट्रीय मुद्दों पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय पदाधिकारी राजधानी में एकजुट हो रहे हैं। विहिप की केंद्रीय प्रबंध समिति की चार दिवसीय बैठक राजधानी में 23 जून से शुरू होगी, जो कि 26 जून तक चलेगी। इस बैठक में देशभर के नेता जुटेंगे।

भैयाजी यह भी देखे: बीजापुर के 13 गांव में उल्टी-दस्त का प्रकोप, अस्पताल की जगह आश्रम में हो रहा इलाज

हिंदुत्व को आगे बढ़ाने से लेकर बनेगी रणनीति

बैठक में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व सरकार्यवाहक और विहिप के पालक अधिकारी भैयाजी जोशी, विहिप के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. रविंद्र नारायण सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार सहित राम मंदिर निर्माण समिति के महामंत्री चंपत राय समेत राष्ट्रीय पदाधिकारी और 44 संगठन राज्यों के अध्यक्ष, संगठन महामंत्री और महामंत्री शामिल होंगे। केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक में देश के सभी राज्यों के पदाधिकारी शामिल होंगे।

विधानसभा चुनाव के पहले गरमाया मतांतरण का मुद्दा

राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले हिंदुत्व को लेकर छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय बैठक के कई मायने निकाले जा रहे हैं। विहिप के मुताबिक छत्तीसगढ़ के आदिवासी जिलों में मतांतरण के मामले बढ़े हैं। यह बैठक सिर्फ छत्तीसगढ़ पर केंद्रित नहीं होगा बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी जिन राज्यों में मतांतरण के मामले सामने आ रहे हैं, उन राज्यों के संदर्भ में भी चर्चा होगी।

छत्तीसगढ़ में मतांतरण बढ़ा

विहिप का कहना है कि छत्तीसगढ़ में मतांतरण बड़ा मुद्दा बनते जा रहा है। जशपुर और बस्तर में आदिवासियों के मतांतरण का मुद्दा पहले से ही राष्ट्रीय स्तर पर छाया हुआ है। बीते महीने कवर्धा, बिरनपुर और नारायणपुर में मतांतरित लोगों द्वारा आदिवासियों के साथ मारपीट की घटना से यह मामला और गरमा चुका है। मतांतरण के मुद्दे पर बैठक में राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ भी आक्रोश देखा जा सकता है।