spot_img

बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, ब्‍लास्‍ट में DRG जवान घायल

HomeCHHATTISGARHबीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, ब्‍लास्‍ट में DRG जवान...

बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले (BIJAPUR) में सुरक्षा बल के जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षा बल ने दावा किया है कि इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान पहुंचा है। सर्चिंग दल ने दो-तीन नक्सलियों के घायल होने या मारे जाने की भी संभावना जताई है। वहीं मुठभेड़ के बाद कैंप लौटते समय आइईडी की चपेट में आने से डीआरजी का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को उपचार के लिए बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया है।

बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ मंगलवार को बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र (BIJAPUR) में हुई है। जानकारी के अनुसार जवानों को निशाना बनाने नक्‍सलियों के लगाए आइईडी ब्‍लास्‍ट में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया। आइईडी ब्‍लास्‍ट में घायल जवान को हेलीकाप्‍टर से रायपुर लाया जा रहा है।

भैयाजी यह भी देखे: BREAKING: सेंट्रल जेल के सामने से बंदी फरार

थाना गंगालूर क्षेत्र के अंतर्गत गांव पीड़िया में नक्‍सलियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही कोबरा, एसटीएफ, डीआरजी दंतेवाड़ा एवं डीआरजी बीजापुर की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान पीड़िया के अलग-अलग जगहों पर घात लगाए बैठे नक्‍सलियों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्‍सली जंगलों की आड़ लेकर भाग गए।

इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने बताया कि जवानों की फायरिंग में नक्सलियों (BIJAPUR) को भारी नुकसान पहुंचा है। इस मुठभेड़ में 2-3 नक्सलियों के घायल होने या मारे जाने की भी संभावना है। इस दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने नक्‍सलियों के डेरा के साथ नक्‍सली स्मारक स्थल को भी ध्वस्त किया। जवानों ने मुठभेड़ स्‍थल से भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री, विस्फोटक, टेलरिंग टीम का सामान एवं दवाईयां बरामद की हैं।

वहीं मुठभेड़ के बाद कैंप लौटते समय कुरूष के पास प्रेशर आइईडी की चपेट में आने से डीआरजी का एक जवान अजय मंडावी घायल हो गया। बताया जा रहा है कि जवान को सामान्य चोंटे आई है। घायल जवान को उचित उपचार के लिए बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया है।