spot_img

BHAIYAJI SPECIAL : किसानों को कर्जदार बनाकर जमीन हडपने वाला गिरोह सक्रिय, इस तरह बन रहे निशाना

HomeCHHATTISGARHBHAIYAJI SPECIAL : किसानों को कर्जदार बनाकर जमीन हडपने वाला गिरोह सक्रिय,...

रायपुर। किसानों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनकी जमीन हडपने वाला गिरोह (Land gang) राजधानी में सक्रिय हुआ है। गिरोह के सदस्य राजधानी से लगे ग्रामीण इलाके के किसानों की गरीबी का फायदा उठाते हुए, उन्हें पैसा का लालच देते हैं और फिर उनसे एग्रीमेंट करवाकर शेष पैसों के लिए टरकाते रहते है। पिछले दिनों रायपुर कलेक्टर के पास इस तरह के आरोपियों की शिकायत पहुंची है। कलेक्टर ने अधीनस्थ अधिकारियों को मामलें में जांच कराने और दोषियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

भैयाजी ये भी देखे – मरवाही उपचुनाव : जोगी के गढ़ में जीत हासिल करने मां नर्मदा की शरण में गए कांग्रेस चीफ

पार्षद प्रत्याशी गिरोह का सक्रिय सदस्य

भैया जी न्यूज के पास मौजूद दस्तावेजों के अनुसार गिरोह के जिन सदस्यों ने तेंदुआ, सोनडोंगरी, गुमा और सिलतरा जैसे इलाके में ग्रामीणों को बेवकूफ बनकार जमीन का एग्रीमेंट करवाया है। उसमें गुढि़यारी इलाके का पार्षद प्रत्याशी (Land gang) भी शामिल है। किसान से एग्रीमेंट कराने के दौरान इस प्रत्याशी ने बिना तिथी के स्टांप में साइन कराया और विगत 5 वर्षों से किसान को टरका रहा है। किसान शिकायत करता है, तो आरोपी खुद को पूर्व मंत्री का करीबी बताता है, और एप्रोच होने का दावा करता है। आरोपी की इस मनमानी से किसान पिछले 5 सालों से अपनी जमीन में खेती नहीं कर पाया है।

भैयाजी ये भी देखे – पुलिस नक्सली मुठभेड़: 2 जवान घायल, 1 नक्सली ढेर

गांव-गांव में दलाल

इस गिरोह के दलाल गांव-गांव (Land gang) में मौजूद हैं। जिन किसानों को स्वास्थ्य समस्या, लड़के-लड़की की शादी व अन्य जरूरतों के लिए पैसों की जरूरत होती है, उन्हें अपना शिकार बनाते हैं। किसानों को घेरे में लेने के लिए उसकी मजबूरी की जानकारी दलालों द्वारा गिरोह के सरगना को दे दी जाती है। मामलें की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर ने पुलिस अधिकारियों को किसानों की समस्या का निराकरण करने और दोषियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।