spot_img

मोरबी में तेज हवा के साथ भारी बारिश, आज ‘बिपरजॉय’ टकराएगा 4 से 5 बजे के बीच

HomeNATIONALमोरबी में तेज हवा के साथ भारी बारिश, आज 'बिपरजॉय' टकराएगा 4...

दिल्ली। अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) आज 4 से 5 बजे के बीच गुजरात के तट से टकरा सकता है। इसी के मद्देनजर गुजरात के 442 गांवों को अलर्ट पर रखा गया है। जैसे जैसे Cyclone Biparjoy गुजरात तट के करीब आ रहा है, बारिश तेज होती जा रही है। चक्रवात बिपरजॉय का असर मोरबी में देखने को मिला जहां तेज़ हवाओं के साथ बारिश हो रही है। नवलखी बंदरगाह पर तेज हवाएं चल रही है और कई पेड़ धराशायी हो गए हैं।

भैयाजी ये भी देखें : बृजभूषण सिंह के खिलाफ नहीं मिले सबूत, दिल्ली पुलिस ने इस केस में दी क्लीन चिट

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि Biparjoy Cyclone कच्छ जिले के जखाऊ बंदरगाह पर लैंडफॉल करेगा। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को दोपहर या शाम जब तूफान तट से टकराएगा और उस समय इसकी स्पीड 125 से लेकर 150 किलोमीटर तक होगी। चक्रवात बिपरजॉय के कारण द्वारकाधीश मंदिर को आज श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात जब कराची और मांडवी के बीच तट को पार करेगा तब हवा की गति 115-125 किमी प्रति घंटा रह सकती है। ये गति एक VSCS(बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान) की गति है। इसके प्रभाव के कारण नुकसान हो सकता है। आज पूरे दिन समुद्र में ऐसी(ऊंची लहरें) ही स्थिति रहेगी।

द्वारका में भारी बारिश की आशंका

द्वारका में आज अत्यधिक भारी बारिश (Cyclone Biparjoy) होने की आशंका है। कच्छ के कलेक्टर अमित अरोड़ा ने बताया कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज शाम 4-5 बजे के बीच लैंडफॉल करेगा। जिला प्रशासन इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। 47000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। 6 NDRF, 3 RPF और 2 SDRF की टीम लगाई गई है। आर्मी को स्टैंड बाय पर रखा गया है।