spot_img

झोपड़ी में लगी आग, 5 बच्चों के साथ मां भी जिंदा जली

HomeNATIONALझोपड़ी में लगी आग, 5 बच्चों के साथ मां भी जिंदा जली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक झोपड़ी में आग (AAG) लगने से 5 बच्चों के साथ मां भी जिंदा जल गई। रात में सोते समय हुए इस हादसे ने पूरा कुशीनगर दहल उठा। जानकारी मिली है कि घर में पूरा परिवार सो रहा था। अचानक आग लगने से एक महिला और उसके 5 बच्चों की जलकर मौत हो गई। मृत बच्चों की आयु 1 से 10 वर्ष के बीच में है।

भैयाजी यह भी देखे: मंदिर में ऑनलाइन भातपूजा, सामने आया करोड़ों का घालमेल

पति ने भागकर बचाई खुद की जान

आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके (AAG) पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू होता, उससे पहले ही पांचों बच्चे और मां दम तोड़ चुके थे। जिले के पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस हादसे में पति सुरक्षित है और उसने भागकर अपनी जान बचा ली थी।

राम कोल इलाके में हुई घटना

स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रामकोला के वार्ड संख्या 2 में नवमी प्रसाद रात 10 बजे खाना खाने के बाद पत्नी व बच्चों के साथ झोपड़ी में सो रहे थे। रात करीब 1 बजे तेज आवाज होने (AAG) पर नींद खुली तो देखा कि झोपड़ी में आग लग गई है। जब बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे तो आग में घिरे नवमी की पत्नी संगीता (38) पुत्र अंकित (10) पुत्री लक्ष्मी (09) रीता (03) गीता (02) व बाबू (01) को बाहर निकाला। एंबुलेंस से इन्हें सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। नवमी मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता था। आग लगने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया।