spot_img

Weather Alert : तय समय से पहले छत्तीसगढ़ पहुंच सकता है “मानसून”

HomeCHHATTISGARHWeather Alert : तय समय से पहले छत्तीसगढ़ पहुंच सकता है "मानसून"

 

रायपुर। भीषण गर्मी के बीच मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी ख़बर है। मौसम विभाग ने राहत भरी खबर देते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ में निर्धारित समय से कुछ दिन पहले भी मानसून का प्रवेश हो सकता है। मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अब अनुकूल होती जा रही है। वर्तमान में जगदलपुर में 21 जून और रायपुर में 24 जून मानसून प्रवेश संभावित है।

इधर अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के असर के साथ ही स्थानीय प्रभाव के चलते बुधवार को दोपहर बाद रायपुर सहित प्रदेशभर में मौसम का मिजाज बदला और बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली। कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी तो कुछ क्षेत्रों में तेज वर्षा भी हुई।

साथ ही कुछ क्षेत्रों में तो इतनी तेज हवा चली कि होर्डिंग्स भी उड़ गए। मालूम हो कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय आज शाम को गुजरात के कच्छ से टकराएगा। बताया जा रहा है कि बिपरजॉय के चलते गुजरात के साथ नौ राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश को अलर्ट किया गया है।

तेज हवा के साथ बारिश के आसार

बुधवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेशभर में तपिश बनी रही और गर्मी से लोग हलाकान रहे। दिन के साथ ही रात में भी उमस बढ़ी है। हालांकि बुधवार को दोपहर बाद बारिश ने लोगों को राहत दिलाई।

मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को रायपुर का मौसम सामान्य रहेगा, लेकिन प्रदेश के कुछ क्षेत्रों विशेषकर बस्तर क्षेत्र में तेज आंधी के साथ बारिश के आसार हैं।