spot_img

मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, अब छात्रों को भी मिलेगी स्कूटी…424 करोड़ रुपए होंगे खर्च

HomeCHHATTISGARHमुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, अब छात्रों को भी मिलेगी स्कूटी...424 करोड़ रुपए...

भोपाल। मुख्यमंत्री ने छात्रों को भी स्कूटी देने का बड़ा फैसला लिया है, इसके लिए सरकार ने प्रस्ताव भी पारित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक प्रदेशभर के छात्रों को स्कूटी बांटनें में तक़रीबन 424 करोड़ रूपए कहरच होंगे।

भैयाजी ये भी देखें : बच्ची से मारपीट के मामलें जिला बाल संरक्षण अधिकारी की गई…

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने बुधवार को हुई कैबिनेट में ये फैसला लिया है। इसके मुताबिक हायर सेकेंडरी स्कूलों में अव्वल रहने वाली छात्राओं के साथ अब छात्रों को भी स्कूटी मिलेगी इस योजना से राज्य के लगभग नौ हजार छात्र-छात्राएं लाभान्वित होंगे।

राज्य सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक के फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के हायर सेकेंडरी स्कूलों में प्रथम स्थान हासिल करने वाली छात्राओं के साथ छात्रों को भी अब स्कूटी दिए जाने का कैबिनेट ने प्रस्ताव पारित किया है, इससे राज्य के नौ हजार विद्यार्थियों को स्कूटी मिलेगी।

उन्होंने आगे बताया कि जिन स्थानों पर स्कूटी उपलब्ध नहीं होगी, वहां के छात्रों को सामान्य स्कूटी खरीदने की स्वतंत्रता रहेगी। इस योजना के तहत पहले वर्ष 135 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है, वहीं तीन साल के लिए 424 करोड़ रूपए की व्यवस्था की गई है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ के तीन प्रवासी मजदूरों की कर्नाटक में…

ग़ौरतलब है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में छात्रों ने अपने लिए भी कुछ फैसले लिए जाने की मांग की थी, इस बात का मुख्यमंत्री ने कैबिनेट शुरू होने से पहले अपने सदस्यों के बीच बातचीत में जिक्र भी किया और कहा कि अब बालिकाओं के साथ बालकों को भी स्कूटी दिए जाने का प्रावधान किया जा रहा है।