spot_img

कोरोना संक्रमण के दरमियान US ने बनाया रिकार्ड, इस मामलें में नंबर वन

HomeINTERNATIONALकोरोना संक्रमण के दरमियान US ने बनाया रिकार्ड, इस मामलें में नंबर...

दिल्ली। कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का कहर, भारत के साथ पूरे देश में बरकरार है। कई देश इसके बदतर प्रभाव को भुगत रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र अमेरिका दुनिया भर में पहला राष्ट्र बन गया, जहां रविवार को कोरोना के मामले 1 करोड़ पहुंच गए। यहां कोविड -19 की तीसरी लहर के चलते ऐसा हुआ है।

ये आंकड़ा उसी दिन आया जब कोरोना वायरस के वैश्विक मामले 5 करोड़ से अधिक हो गए। संयुक्त राज्य अमेरिका से पिछले 10 दिनों में एक लाख संक्रमित मिलने की जानकारी सामने आई है। 293 दिन पहले अमेरिका ने ने वाशिंगटन राज्य में अपने पहले कोरोना मामले के सामने आने के बाद से संक्रमण की उच्चतम दर बताई है। रायटर्स की जानकारी के अनुसार, अमेरिका ने शनिवार को रिकॉर्ड 1 लाख 31 हजार 420 पहुंचा है। पिछले सात दिनों में चार बार 1 लाख से अधिक संक्रमित (Corona Infection) मिले है।

भैयाजी ये भी देखे – राष्ट्रपति चुनाव: जो बाइडेन बने अमेरिका के नए राष्ट्रपति, पीएम मोदी- राष्ट्रपति कोविंद सहित कांग्रेस नेताओं ने दी बधाई

चार तरीके के 30 टीकों पर शोध

अमेरिका ने हाल ही में 1 लाख 5 हजार 600 दैनिक मामलों की रिपोर्ट की, जिसमें कम से कम 29 प्रतिशत की वृद्धि हुई। यह भारत और फ्रांस के लिए ज्वाइंट एवरेज से अधिक है, जो एशिया और यूरोप के दो सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है। पिछले साल के अंत में चीन में पहली बार कोरोना वायरस (Corona Infection) के कारण हुई बीमारी के बाद से 2 लाख 37 हजार से अधिक अमेरिकियों की कोविड संक्रमण से मृत्यु हो गई है।

भैयाजी ये भी देखे-ट्रांसजेंडर्स ने किया छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित, माउंट फ्रेंडशिप पिक पर किया ट्रैकिंग

12 लाख 58 हजार 235 लोगों की मौत

रविवार शाम तक दुनियाभर में 12 लाख 58 हजार 235 लोगों की मौत हो चुकी थी। हालांकि, राहत की बात यह है कि वैश्विक स्तर पर महामारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3.56 करोड़ हो गई है। जबकि, रविवार शाम तक सक्रिय मामलों की संख्या 1 करोड़ 35 लाख 7 हजार 490 थी।

भैयाजी ये भी देखे- ट्रासजेंडर समुदाय के लिए खुला पहला मदरसा

4.5 करोड़ पहुंची संक्रमितों की संख्या

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 4.5 करोड़ के पार पहुंच चुका है और कोरोना से होने वाली मौतें 1.1 करोड़ के आंकड़ों को पार कर चुकी हैं। अमेरिका को सबसे ज्यादा कोरोना की मार पड़ी है। यहां 1 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हुए और दूसरे नंबर पर भारत जहां कोरोना का आंकड़ा 80 लाख तक पहुंच गया है।