spot_img

बिग ब्रेकिंग: डिप्टी रैंक पद के 7 अफसर बनेंगे IAS

HomeCHHATTISGARHबिग ब्रेकिंग: डिप्टी रैंक पद के 7 अफसर बनेंगे IAS

रायपुर। राज्य प्रशासनिक सेवा के डिप्टी कलेक्टर रैंक के सात अफसरों को जल्द भारतीय प्रशासनिक सेवा पदोन्नति (IAS AWARD) की हरी झंडी मिलने वाली है। केंद्रीय लोक सेवा आयोग ने 2003 बैच में चयनित राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों को सशर्त मंजूूरी दी है। केंद्रीय लोक सेवा आयोग ने सूची को केंद्रीय कार्मिंक एवं प्रशिक्षण को भेज दी है। विभागीय सूत्रों की मानें तो प्रमोशन पाने वाले अफसरों की लिस्ट 1 हफ्ते के अंदर जारी हो सकती है।

भैयाजी ये भी पढ़े : पूर्व CM के विधानसभा क्षेत्र में पुलिस की रेड, नशीली दवाओं के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

7 पदों के लिए भेजी गई थी लिस्ट

आपको बता दे कि 7 पदों के लिए राज्य प्रशासनिक सेवा से 21 अफसरों का नाम भेजा गया था। लिस्ट में शामिल कुछ अफसरों की वार्षिक गोपनीय चरित्रावली के कारण नाम कट गया। नाम कटने के बाद पीएससी ने ने 2003 बैच के अफसरों का नाम प्रमोट किया और उन्हें आईएएस अवार्ड (IAS AWARD) मिलने की हरी झंडी मिल गई है। आईएएस अवार्ड के अफसरों को सशर्त प्रमोशन की छूट मिली है। यदि सुप्रीम कोर्ट का फैसला अफसरों के विपरीत आएगा तो उन्हें अपना पद छोडऩा पड़ेगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : ड्रग्स मामलें में पुलिस का बड़ा खुलासा, नाइजीरियन गैंग चला रहा धंधा

इन अफसरों को मिल सकता है प्रमोशन

सूत्रों के अनुसार यूपीएससी ने डीओपीटी जो नाम पदोन्नति (IAS AWARD)के लिए भेजा है, उनमें जयश्री जैन, चंदन त्रिपाठी, फरिया आलम सिद्दकी, प्रियका मोहबिया, तुलिका प्रजापति, संजय कन्नौजे और सुखनाथ अहिरवार शामिल हैं।