spot_img

आटोनामी रैकिंग में बिलासा कन्या अब प्रदेश में अव्वल

HomeCHHATTISGARHआटोनामी रैकिंग में बिलासा कन्या अब प्रदेश में अव्वल

बिलासपुर। शासकीय बिलासा कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय (BILASPUR NEWS) ने नैक के बाद अब एजुकेशन वर्ल्ड गवर्ननमेंट आटोनामस कालेज रैकिंग में गुणवत्ता का लोहा मनवाया है। संस्था को राष्ट्रीय स्तर पर 14 वां स्थान मिला है वहीं प्रदेश में अव्वल है।

शासकीय बिलासा कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने उच्च शिक्षा के राष्ट्रीय परिदृश्य (BILASPUR NEWS)  में एक बार फिर अपनी क्षमता को सिद्ध किया है। एजुकेशन वर्ल्ड गवर्नमेंट आटोनामस कालेज रैकिंग में प्रोफेसरों की क्षमता, पाठ्यकम का स्तर, पठन-पाठन का स्तर, शिक्षार्थियों का प्लेसमेंट, महाविद्यालय की आधारभूत संरचना, नेतृत्व क्षमता आदि के आधार पर 473 अंक प्राप्त किया है।

भैयाजी यह भी देखे: खड़ी ट्रेलर में जा घुसी यात्री बस, एक की मौत, 12 घायल

इस अंक के साथ ही प्रदेश में प्रथम एवं राष्ट्रीय स्तर (BILASPUR NEWS)  पर 14 वां स्थान प्राप्त किया है। इसके पूर्व में भी महाविद्यालय को पंचमुखी योजनागत प्रथम स्थान प्राप्त हुआ था। इस महाविद्यालय को पूर्व में राज्य स्तर पर सभी महिला महाविद्यालयों में सर्वश्रेष्ठ महाविद्यालय घोषित किया जा चुका है। महाविद्यालय को दो बार यूजीसी दिल्ली द्वारा पोटेन्सीएल फार एक्सीलेंस तथा रूसा के द्वारा महाविद्यालय को माडल कालेज का भी दर्जा प्राप्त हो चुका है। नैक के द्वारा महाविद्यालय को दो बार बी प्लस तथा एक बार ए ग्रेड प्राप्त है।

बुलंदियों पर पहुंचा महाविद्यालय

छत्तीसगढ़ का एक ऐसा महाविद्यालय है, जहां 69 प्रोग्राम एवं 5000 से अधिक छात्राएं अध्ययनरत है। यह महाविद्यालय छत्तीसगढ़ के सभी आठ आटोनामस महाविद्यालयों में से है जहां नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020, सफलता पूर्वक 2023 से संचालित हो रही है।