spot_img

1.92 करोड़ से खुर्सीपार में बनेगा सेमी ओलंपिक स्वीमिंग पूल

HomeCHHATTISGARH1.92 करोड़ से खुर्सीपार में बनेगा सेमी ओलंपिक स्वीमिंग पूल

भिलाई। भिलाई शहर का पहला सेमी ओलंपिक स्वीमिंग पूल खुर्सीपार (BHILAI NEWS) में बनेगा। नगर निगम जोन-4 कार्यालय के पास नेशनल लेवल का इंडोर स्टेडियम तैयार हो रहा है। उसी के अंदर 1 करोड़ 92 लाख 67 हजार रुपए की लागत से स्वीमिंग पूल बनाया जाएगा। यह राष्ट्रीय स्तर के मानकों के अनुसार होगा।

भैयाजी यह भी देखे: शौच के लिए गए ग्रामीण पर भालू व उसके 2 शावकों ने किया हमला

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव (BHILAI NEWS) ने इसकी पहल की थी। सीएम भूपेश बघेल से इसकी मांग की थी, जिसे शासन से स्वीकृति मिल गई है। इसके साथ ही निगम प्रशासन टेंडर प्रक्रिया में जुट गई है। बताया जा रहा है कि प्र₹िया पूरी होते ही काम शुरू हो जाएगा। विधायक ने बताया कि इस स्वीमिंग पूल के बनने से तैराकी के खिलाडिय़ों को बड़ी सुविधा मिलेगी। वे यहां प्रैक्टिस कर पाएंगे।

अभी सुविधा नहीं होने की वजह से खिलाडिय़ों (BHILAI NEWS) को या तो तालाब में प्रैक्टिस करनी होती है या बाहर जाना होता है। यह भिलाई नगर निगम का पहला स्वीमिंग पूल होगा, जहां तैराकी के अयास के साथ डाइविंग और जंपिंग की ट्रेनिंग ले सकेंगे। आने वाले समय में नेशनल लेवल की तैराकी प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा सकेंगी। खिलाडिय़ों की ट्रेनिंग के लिए एक्सपर्ट ट्रेनर रखे जाएंगे। यहां एक साथ करीब 10 खिलाड़ी प्रैक्टिस कर पाएंगे। पूल की लंबाई करीब 64 मीटर और चौड़ाई 21 मीटर होगी।