spot_img

आयकर अधिकारियों पर हुआ हमला, CBI जांच की मांग

HomeCHHATTISGARHआयकर अधिकारियों पर हुआ हमला, CBI जांच की मांग

चेन्नई। आयकर विभाग (INCOME TAX) के अधिकारियों के साथ कथित रूप से डीएमके कार्यकर्ताओं व मंत्री समर्थकों की झड़प का मामला मद्रास हाईकोर्ट पहुंच गया है। न्यायालय में दायर याचिका में मांग की गई है कि अधिकारियों पर हुए हमले की सीबीआइ जांच की जाए। उधर, इसी प्रकरण में आयकर विभाग के अधिकारियों व डीएमके कार्यकर्ताओं की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ करूर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

भैयाजी यह भी देखे: सीएम ने अब 20 हजार करोड़ की निविदाओं पर लगाई रोक

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को बिजली और आबकारी मंत्री सेंथिल बालाजी के भाई अशोक के चेन्नई, करूर और कोयम्बत्तूर के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम दबिश देने गई थी। उस वक्त करूर में डीएमके कार्यकर्ताओं ने इनसे बहस की और घेर लिया। झड़प (INCOME TAX)  की स्थिति बनने के बाद तनाव फैल गया था। ऐसे में मद्रास उच्च न्यायालय में कोलातूर के वकील रामचंद्रन ने एक जनहित याचिका दायर की। उन्होंने कहा, जब आयकर विभाग के अधिकारी सेंथिल बालाजी के भाई अशोक के घर पर छापेमारी करने गए, तो करूर में द्रमुक कार्यकर्ताओं ने उनके कार्य में बाधा पैदा की। उन्होंने तोड़फोड़ की और छापेमारी कर रहे अधिकारियों के वाहन को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया।

9 जगहों पर आयकर विभाग की छापेमारी (INCOME TAX)  को रोका गया। इस तरह से पूरी पड़ताल को प्रभावित किया गया। इस मामले की सीबीआइ जांच के आदेश दिए जाने चाहिए। हालांकि आयकर विभाग के अधिकारियों ने जिला पुलिस से मारपीट की शिकायत की है लेकिन मंत्री और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई से पुलिस आनाकानी कर सकती है। लिहाजा सीबीआइ जांच ही उपयुक्त रहेगी।