spot_img

फोन, पानी और ट्वीटर : रमन के सवाल पर भूपेश का जवाब…”ये है नवा छत्तीसगढ़”

HomeCHHATTISGARHBASTARफोन, पानी और ट्वीटर : रमन के सवाल पर भूपेश का जवाब..."ये...

रायपुर। एक खाद्य निरीक्षक के द्वारा कांकेर जिले के परलकोट जलाशय में मोबाइल निकालने 21 लाख लीटर से ज्यादा पानी बहा दिया गया था। अब इस मामलें में सूबे पूर्व मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री ट्वीटर पर आमने सामने हो गए है।

भैयाजी ये भी देखें : अबूझमाड़ : एक महीने में तैयार किया ऑपरेशन थियेटर, पहले दिन…

एक तरफ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस मामलें में सरकार को घेरने की कोशिश की। डॉ. सिंह के इस ट्वीट पर इसका जवाब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुरे स्वैग के साथ दे दिया।

दरअसल पर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कांकेर जिले के परलकोट जलाशय में मोबाइल निकालने 21 लाख लीटर से ज्यादा पानी बहाने के मामलें से जुडी एक ख़बर की कटिंग ट्वीट करते हुए लिखा “दाऊ भूपेश बघेल की तानाशाही में अधिकारी प्रदेश को पुश्तैनी जागीर समझ बैठे हैं। आज भीषण गर्मी में लोग टैंकरों के भरोसे हैं, पीने तक के पानी की व्यवस्था नहीं है। वहीं अधिकारी अपने मोबाईल के लिए लगभग 21 लाख लीटर पानी बहा रहे हैं इतने में डेढ़ हजार एकड़ खेत की सिंचाई हो सकती थी।”

 

अब डॉ रमन के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ट्वीट किया। बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा “2 बातें हैं डॉक्टर साहब :

1. पहली ये कि अपने पद का दुरुपयोग करने का हक ‘नवा छत्तीसगढ़’ में किसी को नहीं है, जिस अधिकारी ने यह कृत्य किया है उसे निलंबित किया जा चुका है. वो दौर बीत गया जब लोग सत्ता में बैठकर फर्जी राशन कार्ड बनाते थे और अपने बेटे का ‘पनामा’ में खाता खुलवाते थे।

2. दूसरी बात ये है कि आज हमने मितान योजना में राशन कार्ड को जोड़ा है, अब 14545 पर फोन करके मितान को घर बुलाएँ और घर बैठे ही राशन कार्ड बनवाएँ। यह बहुत अच्छी शुरुआत है, इसको आप आगे 3 लोगों को बताएँ और उनसे कहें कि वो भी आगे 3 लोगों को बताएँ। जय छत्तीसगढ़।”