spot_img

Weather Alert : छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी, कई जिलों में लू का अलर्ट ज़ारी…

HomeCHHATTISGARHWeather Alert : छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी, कई जिलों में लू का...

रायपुर। उत्तर पश्चिम से आने वाली गर्म हवाओं के प्रभाव (Weather Alert) से रविवार 21 मई को रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, मुंगेली, जांजगीर, बलौदाबाजार, दुर्ग जिले में लू चलने के आसार है। इसके साथ ही सोमवार 22 मई को बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा जिले में लू चल सकती है।

भैयाजी ये भी देखें : भेंट मुलाकात की घोषणा पर हुआ अमल, बेलतरा में शुरू हुआ…

मौसम विभाग (Weather Alert) का कहना है कि 22 मई के बाद मौसम का मिजाज भी थोड़ा बदलने के आसार है और बारिश भी संभावित है। इधर, शुक्रवार को तेज धूप की तपिश के साथ ही दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला और विभिन्न क्षेत्रों में हवा चलने के साथ ही हल्की बुंदाबांदी भी हुई।

शुक्रवार को प्रदेश भर में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस एआरजी तिल्दा व सक्ती में दर्ज किया गया। इसके साथ ही सबसे कम न्यूनतम तापमान कृषि विज्ञान केंद्र डूमरबहार में 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तर पश्चिम से आने वाली गर्म हवाओं के प्रभाव से अभी दोपहर की तपिश के साथ ही रात में भी उमस में बढ़ोतरी हुई है।

Weather Alert : देर से आएगा मानसून

मौसम विभाग का कहना है कि अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा, लेकिन गर्म हवाओं के चलते उमस में बढ़ोतरी होगी। शनिवार को भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने व हल्की बारिश के आसार है। विशेषकर बस्तर क्षेत्र में तो बारिश का प्रभाव ज्यादा ही रहेगा।

भैयाजी ये भी देखें : CBI दफ्तर पहुंचे समीर वानखेड़े, जबरन वसूली की मांग मामलें में…

गौरतलब है कि इस वर्ष मानसून भी सामान्य तिथि से चार दिन विलंब होने सकती है। जगदलपुर में मानसून 13 जून तक संभावित है,वहीं रायपुर में 16 जून और अंबिकापुर सहित प्रदेश भर में 21 जून को मानसून संभावित है।