spot_img

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत: सेंसेक्स 110 अंक ऊपर, निफ्टी भी 18300 के पार

HomeNATIONALशेयर बाजार की मजबूत शुरुआत: सेंसेक्स 110 अंक ऊपर, निफ्टी भी 18300...

दिल्ली। शेयर बाजार (SHARE BAZAR) आज तेजी के साथ खुला। शुरुआती कारोबार में BSE सेंसेक्स 62000 के अहम स्तरों के पार पहुंच गया। इसी तरह निफ्टी 18300 के ऊपर ट्रेड कर रहा है। बाजार की तेजी में IT स्टॉक्स सबसे आगे हैं। वहीं डॉ रेड्डीज के खराब नतीजों के चलते फार्मा सेक्टर में बिकवाली देखने को मिल रही है।

भैया जी यह भी देखे: स्कूल बस का इंतजार कर रहे बच्चों को कार सवार ने रौंदा, 2 की मौत, 4 घायल

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) के मुताबिक, गुरुवार को IndusInd Bank, BLS International, Jindal Saw, Cyient और ICICI Prudential Life में तेजी देखने को मिल सकती है। वहीं दूसरी ओर PNB, Canara Bank, IDBI Bank, DLF और Latent View Analytics में गिरावट आ सकती है। बता दें कि एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स(index ) में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

अमेरिकी बाजार मंगलवार को नुकसान में बंद हुए थे

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया (SHARE BAZAR) का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे थे। यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा था। अमेरिकी बाजार मंगलवार को नुकसान में बंद हुए थे। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक मंगलवार को शुद्ध लिवाल रहे। उन्होंने 1,942.19 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे थे।

वित्तीय सलाहाकार से जरूर करें बात

शेयर बाजार में बिना जानकारी (SHARE BAZAR)  के निवेश करना ठीक नहीं है। किसी भी कंपनी के शेयर में निवेश करने से पहले एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है।