spot_img

कार्यकर्ता प्रशिक्षण में बोले बृजमोहन, विचारधारा पर काम करने वाली पार्टी है भाजपा

HomeCHHATTISGARHकार्यकर्ता प्रशिक्षण में बोले बृजमोहन, विचारधारा पर काम करने वाली पार्टी है...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan agrwal )ने कहा है कि आज के समय में विचारधारा के आधार पर काम करने वाला एकमात्र दल भारतीय जनता पार्टी है। भाजपा देश को विश्व के शिखर पर पहुंचाने के लिए कार्य कर रही हैं। देश की राजनीति के परिप्रेक्ष्य में बात करें तो हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं।

डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय, अटल जी जैसे नेताओं के संघर्षों के बूते आज हम इस स्थिति में हैं कि देश में हमारी सरकार है। प्रदेश में हमारी सरकार रही है। बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan agrwal )यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर स्थित प्रदेश कार्यालय में चल रहे तीन दिवसीय प्रांतीय मंडल प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन के प्रथम सत्र को संबोधित कर रहे थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : भाजपा के दिग्गज नेता बृजमोहन अग्रवाल बोले, तो बघेल को दर्द क्यों ?

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अग्रवाल ने कहा कि हमने आपातकाल देखा है, संघर्ष किया हैं। हम सभी राजनीति के विद्यार्थी हैं। देश में मनमोहन सिंह की सरकार रही और कोयला से लेकर 2जी जैसे जितने भी स्कैम हैं, देश ने देखा। अटल जी के प्रधानमंत्रित्व कार्यकाल के बाद पूरे देश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में प्रखर नेतृत्व देखा।

 

बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan agrwal )ने कहा कि हम वर्षों से नारा लगाते रहे जहां बलिदान हुए मुखर्जी वह कश्मीर हमारा हैं इस नारे को मोदी के नेतृत्व में चरितार्थ भाजपा ने किया। धारा 370 को हटाने की कभी किसी ने कल्पना नहीं कि थी। राम मंदिर आंदोलन से राम मंदिर निर्माण ओर बढ़ते कदम हमारी विचारधारा का प्रमाण है। ट्रिपल तलाक के दंश से मुस्लिम बहनों को आज़ादी अगर किसी ने दिलाई तो भाजपा ने दिलाई।

बृजमोहन अग्रवाल ने बताई  सोशल मीडिया की बारीकियां

भाजपा प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन के इस सत्र में सोशल मीडिया की बारीकियों की जानकारियां दी गयी। सोशल मीडिया के उपयोग व महत्व से जुड़ी बारीकियों जिसमें फेसबुक, व्हाट्सअप, टेलीग्राम, ट्वीटर, यूट्यूब में संवाद स्थापित करने और एक्टिविटी बढ़ाने के टिप्स दिए गए। प्रशिक्षण में टेलीग्राम की उपयोगिया बताते हुए ज़्यादा-से-ज़्यादा टेलीग्राम का उपयोग करने प्रशिक्षण दिया गया।

इस दौरान संगठन व राजनीतिक विचारधारा पर प्रकाश डालकर डिज़िटल और सोशल मीडिया के उपयोग में सकारात्मक छवि के दृष्टिकोण से सावधानी बरतने और भाजपा के मूल्यों, सिद्धांतों व विचारधारा का ध्यान रखने का आग्रह किया गया।

  बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कंधे पर और अधिक दायित्व

भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि केंद्र में पूर्ण बहुमत से हमारी सरकार दूसरी बार आई तो हमारे कंधे पर और अधिक दायित्व आ गया है। जनता का विश्वास और अपेक्षाएं पहले से ज़्यादा हैं और हमें देश की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है। हमें गाँव-गाँव, घर-घर तक जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताना है।

भैयाजी ये भी पढ़े : संसदीय सचिव मामलें पर घिरी सरकार, बृजमोहन-चंद्राकर का ज़बरदस्त हमला

अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार नहीं है तो कार्यकर्ताओं को चिंता करने और घबराने की आवश्यकता नहीं है। भाजपा वह पार्टी है जो 02 सीटों से 303 तक पहुंच सकती है। इतिहास ग़वाह है, भाजपा धीरे-धीरे अपनी विचारधारा के आधार पर आगे बढ़ी है और आज देश का विश्वास जीतकर हम इस मुकाम पर हैं। देश के 16 राज्यों में हमारी सरकार है जिसकी कभी किसी ने कल्पना नहीं की थी।