spot_img

संसदीय सचिव मामलें पर घिरी सरकार, बृजमोहन-चंद्राकर का ज़बरदस्त हमला

HomeCHHATTISGARHसंसदीय सचिव मामलें पर घिरी सरकार, बृजमोहन-चंद्राकर का ज़बरदस्त हमला

रायपुर। प्रदेश की विधानसभा में संसदीय सचिव के मामले पर पिछली सरकार को घेरने वाली कांग्रेस इस बार सत्ता में आने पर खुद ही गिर गई है। विपक्ष के दिग्गज नेता बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर ने इस मामले पर सदन में आवाज बुलंद की।

कुरूद के विधायक अजय चंद्राकर ने मामला उठाते हुए यह सवाल सरकार से किया कि “संसदीय सचिव अपना दौरा कार्यक्रम जारी कर रहे है, प्रोटोकॉल जैसे तमाम बातों को ताक में रखकर यह सारी चीजें की जा रही है, और तो और शासकीय बैठकों में भी उनकी उपस्थिति हो रही है।”

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि “सदन यह जानना चाहता है कि आखिर संसदीय सचिवों का स्टेटस है क्या ? बृजमोहन ने कहा कि “हम सभी यह चाहते हैं कि सभी सदस्यों को उनका अधिकार मिले, लेकिन बहुत सी बातें है जो समझ से परे हो रही है।

इधर भाजपा के इन दोनों विधायकों का साथ देते हुए जनता कांग्रेस के विधायक धर्मजीत सिंह ने भी इस मामले पर सरकार पर हमला किया। धर्मजीत ने कहा कि “बिहार चुनाव के दौरे के लिए यहां से रवाना हुए एक संसदीय सचिव ने अपना पूरा दौरा कार्यक्रम जारी किया है, और लोग यह पूछ रहे हैं के कहीं यह फर्जी तो नहीं है ?

जानकारी दी जाएगी-अकबर
विपक्ष के तीखे सवालों पर सदन में विधि मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि “विपक्ष द्वारा चाही गई तमाम जानकारी यथासंभव लेकर विपक्ष के तमाम सदस्यों को प्रदान जाएगी।” जिस पर विपक्ष के विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सदन के भीतर यह कहा कि “माननीय विधानसभा अध्यक्ष के निर्देशों के बाद भी शासन ने आदेश जारी नहीं किया, यह उनके विशेषाधिकार भंग का मामला होता है।”