spot_img

ऑपरेशन प्रहलाद: 4 दिन के संघर्ष के बाद बोरवेल के नजदीक पहुंची रेस्क्यू टीम, दुआओ का दौर जारी

HomeSTATEMADHYAPRADESHऑपरेशन प्रहलाद: 4 दिन के संघर्ष के बाद बोरवेल के नजदीक पहुंची...

निवाड़ी। मध्य प्रदेश के पृथ्वीपुर तहसील में 4 नवंबर की सुबह 9 बजे बोरवेल में गिरे 4 वर्षीय प्रहलाद (Operation Prahlad) को रेस्क्यू करने का मिशन जारी है। सेना और एनडीआरएफ की टीम बोरवेल के नजदीक पहुंच चुकी है।

टनल में पानी भरने की वजह से रेस्क्यू टीम को मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। रेस्क्यू टीम के अधिकारियों की मानें तो प्रहलाद को निकालने में अभी 1 घंटे से ज्यादा का समय लगेगा। सुरक्षा की दृष्टि से रेस्क्यू स्थल पर डॉक्टरों को पदस्थ किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से शुरू होगी धान बिक्री, भूपेश सरकार ने लिया निर्णय

आपको बता दे कि बोरवेल में गिरे प्रहलाद (Operation Prahlad) को बचाने के लिए सेना और डीआरएफ की टीम 4 दिन से रेस्क्यू अभियान चला रही है। सेना ने लगभग 65 फीट का गड्ढा बोरवेल से कुछ दूरी पर खोदा और वहां से टनल बनाकर प्रहलाद तक पहुंचे। गहराई में पानी होने की वजह से सेना को कठिनाई का सामना करना पड़ा है। प्रहलाद सकुशल रहे, इसलिए जिले में दुआओं का दौर जारी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : धान खरीदी : CM भूपेश ने 15 साल के मुखिया रमन को कहा “मुझसे ज़्यादा नहीं जानते”

यह है पूरा मामला

निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर तहसील के सैतपुरा गांव में बुधवार सुबह 9 बजे से बोरवेल में 4 वर्षीय प्रहलाद (Operation Prahlad) गिर गया था। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस और फिर सेना ने उसे बोरवेल से निकालने की जद्दोजहद शुरू की थी ।

प्रहलाद को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए बोरवेल से कुछ दूरी पर सेना द्वारा गड्ढा किया जा रहा है और वहां से टनल बनाकर उसे बाहर निकला जाएगा। 4 दिन से बोरवेल में फंसे प्रहलाद को निकालने के दौरान जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर है। रेस्क्यू स्थल पर एंबुलेंस और डॉक्टरों को जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मुस्तैद किया है। आपको बता दे कि बोरवेल में गिरा प्रहलाद पिछले एक दिन से मूवमेंट नहीं कर रहा था। प्रहलाद की सलामती के लिए पूजा अर्चना का दौर जिले में शुरू कर दिया गया है।