spot_img

धान खरीदी : CM भूपेश ने 15 साल के मुखिया रमन को कहा “मुझसे ज़्यादा नहीं जानते”

HomeCHHATTISGARHधान खरीदी : CM भूपेश ने 15 साल के मुखिया रमन को...

रायपुर। धान खरीदी में हो रही देरी पर गरमाई सियासत और बयानबाजी के बीच अब सुबे के मुखिया ने भी तंज़ कसा है। सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के आरोपों पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “राज्य में बारदाना ही नहीं दिया गया है, इसमें भारत सरकार भी कुछ नहीं कर सकती। क्योंकि जब जूट मिल ही बंद है, ऐसे में बारदानों की सप्लाई आखिर कैसे पूरी की जाएगी।”

भैयाजी ये भी पढ़े : विष्णुदेव साय बोले, बारदाने को लेकर झूठ बोल रही भूपेश सरकार

भूपेश ने डॉ सिंह पर तंज़ कसते हुए कहा कि “रमन सिंह किसानी के बारे में मुझसे ज्यादा नहीं जानते। मैं मानता हूं कि खरीदी पहले शुरू हो जानी चाहिए थी, लेकिन प्रदेश में बारदाना की कमी से खरीदी प्रभावित हुई है। वही इस देरी के लिए करोना भी एक बड़ी वजह है। जिसके कारण यह देरी हो रही है।

भूपेश में आगे कहा कि “प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से 3 लाख 50 हज़ार बारदाने की मांग की थी, लेकिन हमें महज 1 लाख 43 हज़ार बारदाना दिए जाने का का जवाब मिला है। पहली किस्त में राज्य को 48 हजार बारदाने मिल गए है। एक साथ बाकी के बारदाने आने के बाद खरीदी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।”

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से शुरू होगी धान बिक्री, भूपेश सरकार ने लिया निर्णय

गौरतलब है कि डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस की सरकार पर धान खरीदी में हुई देरी और किसानों की तकलीफ को लेकर मीडिया से चर्चा की थी। इस दौरान डॉ रमन ने सरकार के लापरवाह रवैय्ये और बारदाने के बहाने की बात कहते हुए सवाल उठाए थे। जिसके बाद आज सूबे के मुखिया ने उनके बयानों पर पलटवार किया है।