spot_img

नक्सलियों ने जिओ टावर में की आगजनी, मलेवाही थाना से तीन किलोमीटर दूर दिया वारदात को अंजाम

HomeCHHATTISGARHनक्सलियों ने जिओ टावर में की आगजनी, मलेवाही थाना से तीन किलोमीटर...

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर (DANTEWADA NEWS) में लगातार नक्सली वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। दो दिन पहले बुधवार को ही अरनपुर में आइईडी ब्लास्ट कर बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। उसके बाद नारायणपुर में सड़क काटने की घटना को अंजाम दिया था।

भैयाजी ये भी देखें : भारत ने चीन को दिया स्पष्ट संदेश, कहा संबंधों के लिए सीमा पर शांति जरूरी

अब बीती रात गुरुवार को नक्सलियों ने अबूझमाड़ क्षेत्र में हर्रा कोडेर गांव में टावर को आगजनी कर दहशत फैला दी है। मलेवाही थाना से तीन किलोमीटर दूर आगजनी की वारदात को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने बारसूर पल्ली मार्ग पर हर्रा कोड़ेर गांव में लगे जिओ टावर में आगजनी की घटना को गुरुवार रात अंजाम दिया है। बता दें कि अबूझमाड़ के इस क्षेत्र में अभी हाल ही में नेटवर्क की सुविधा शुरू हुई थी। नक्सलियों ने उसी टावर में आगजनी कर दी है।

नक्सलियों ने मौके पर बैनर भी लगाए है। जिस पर कारपोरेट कारण, सैनिक कारण, पुलिस, सड़क, पुलिया, कैम्प का विरोध,जन संघर्ष को तेज करें, पल्ली बारसूर सड़क पर सवारी गाड़ी चलाना बंद करें, आमदई खादन, बोदघाट रद्द करो, जल जंगल जमीन बचाने आगे आने की बात लिखी हुई है। साथ ही आमदेई एरिया कमेटी द्वारा घटना को अंजाम देने बताय़ा है। इसके अलावा मुखबीर का काम करने वाले जनता के सामने आ कर अपनी गलती मानने की बात कही गई है। वहीं गलती न मानने पर सागर साहू व रामधर जैसे मौत दिए जाने की बात भी लिखी गई है।

बारसूर थाना प्रभारी राजेन्द्र पामभोई ने बताया कि आगजनी की घटना हुई है। टावर को आंशिक नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि बुधवार को दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने डीआरजी जवानों पर आईईडी से हमला किया था, जिसमें 10 जवान बलिदान हो गए थे, साथ ही के गाड़ी के ड्राइवर की भी इस हमले में मौत हो गई थी। इस हमले के बाद सीएम भूपेश बघेल ने नक्सल विरोधी अभियान को तेज करने की बात कही थी।