spot_img

IPL 2023 : आज “सुपर किंग्स” और “रॉयल्स” की भिड़ंत, चौथी जीत चाहेगी राजस्थान

HomeSPORTSIPL 2023 : आज "सुपर किंग्स" और "रॉयल्स" की भिड़ंत, चौथी जीत...

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ चौथी जीत के लिए मैदान में ज़द्दोज़हद करने उतरेगी। आज का मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। चेन्नई और राजस्थान IPL 2023 में दूसरी बार आमने-सामने हो रही है।

भैयाजी ये भी देखें : आरकैप के लिए सबसे ऊंची बोली लगाने वाली कंपनी बनी हिंदुजा…

बात करें अगर चेन्नई सुपर किंग्स की तो CSK ने इस सीजन में अब तक सात मैच खेले हैं। जिनमें पांच में जीत और दो मैच में हार मिली है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली CSK 10 अंकों के साथ वह पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है।

आज के मैच में चेन्नई की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी के साथ ऋतुराज गायकवाड, रवींद्र जडेजा और 4 विदेशी खिलाड़ीयों में डेवोन कॉन्वे, मोईन अली, मथीशा पथिराना और महेश तीक्षणा मैदान में दिख सकतें है। चेन्नई का ये कॉम्बिनेशन टीम को स्ट्रॉन्ग बना रहा हैं।

इधर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी इस सीजन में धमाल मचा कर रखा है। राजस्थान को 7 मैचों में 4 जीत और 3 हार मिली है,जिसके आधार पर टीम के पास 8 पॉइंट्स हैं। एक अच्छी बात ये है राजस्थान का नेट रनरेट चेन्नई से भी ज़्यादा है।

रॉयल्स की टीम में आज चेन्नई के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, ट्रेंट बोल्ट और जेसन होल्डर हो सकते हैं। इनके अलावा संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ी मोर्चा सम्हाल सकतें है।

राजस्थान पर चेन्नई का रहा है दबदबा

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स IPL के इस सीजन में दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। लेकिन, दोनों टीमों के बीच अब तक हुए IPL मैचों के आधार पर हेड टु हेड की बात करें तो दोनों की भिड़ंत कुल 27 मैचों में हुई। इनमें एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने 15 मैचों में जीत दर्ज की तो वहीं RR को कुल 12 मैचों में जीत हासिल हुई।

IPL 2023 : संभावित प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्‌डीकल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : अब्दुल बसित, आकाश वाशिष्ठ, डोनोवन फरेरा, एम अश्विन, केएम आसिफ।

भैयाजी ये भी देखें : बग़ैर रिहर्सल के ज्यान इबाद खान के साथ एक्ट्रेस खुशी दुबे ने किया डांस सीक्वेंस

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायडु, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे और महेश तीक्षणा।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : आकाश सिंह, ड्वेन प्रीटोरियस, सुभ्रांशु सेनापति, शैख रशीद, राजवर्धन हंगरगेकर।