spot_img

अ​धिकारियों को खुद का करीबी बताकर दिखाया काम दिलाने का सपना, ठगे 4 करोड़ 39 लाख

HomeCHHATTISGARHअ​धिकारियों को खुद का करीबी बताकर दिखाया काम दिलाने का सपना, ठगे...
रायपुर। राजनेताओं और अ​धिकारियों को खुद का करीबी बताकर सड्डू निवासी ठग (RAIPUR NEWS) ने कारोबारी और उसके सा​थियों से 4 करोड़ 39 लाख की ठगी कर ली। आरोपियों ने तय समय पर काम नहीं दिलाया, तो पीडि़त ने पैसा मांगा। पीडि़त के पैसा मांगने पर आरोपी घुमाने लगे और फिर उसका फोन उठाना बंद कर दिया। कारोबारी ने आरोपी की ​शिकायत सिविल लाइन पुलिस को की है। आरोपी का नाम पुलिस द्वारा शैलेंद्र बघेल बताया जा रहा है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

यह है पूरा मामला​

​शिकायतकर्ता सुशील शर्मा ने बताया, कि 2021 में मैं अपने भतीजा मनीष मिश्रा के माध्यम से शैलेंद्र बघेल नामक व्यक्ति से मिला था। शैलेंद्र बघेल ने मुझे बताया कि उसका शासकीय विभागों में अच्छी पकड़ है। वर्तमान में प्रत्येक जिले हेतु 2.50 करोड रुपए का काम होना प्रस्तावित है। वह प्रत्येक जिले, ग्राम एवं नगर पंचायतों (RAIPUR NEWS) में होने वाले सिविल कार्य एल.ई.डी. लाइटिंग सोलर पैनल एवं सोलर एनर्जी का कार्य दिला सकता है। कारोबारी शैलेंद्र की बातों में आ गया। कारोबारी ने काम दिलाने के नाम पर खर्च की बात की तो शैलेंद्र ने बताया, कि एक करोड़ के काम पर 40 प्रतिशत खर्च आएगा। आरोपी ने 10 प्रतिशत रा​शि काम दिलाने के पहले मांग की। कारोबारी ने आरोपी की बातों में आकर अपने दोस्त प्रेम रतन भट्टर, नरेंद्र शर्मा एवं शिरीष अवस्थी को उपरोक्त कार्य के बारे में बताया।
सभी पाटर्नर बनने के लिए राजी हो गए और 4 अगस्त 2021 को शैलेंद्र को बुलाकर 50 लाख रुपए दिए। शैलेंद्र ने काम ​एक माह में दिलाने की बात कही और फिर धीरे-धीरे टहलाने लगा। कारोबारी (RAIPUR NEWS) ने शैलेंद्र के बारे में पता किया, तो पता चला, कि उसने रजनीश नशीने ,मालवे, शंकर दमोहे, इंदर सोनकर तथा मनीष मिश्रा से भी लगभग 3 करोड़ 66 लाख रुपए लिया है। पैसे लेने के बाद भी काम नहीं दिलवा रहा है। शैलेंद्र को 19 जनवरी को छेरीखेरी के निजी होटल में बुलाया, तो सने 10 फरवरी 2022 तक काम दिलाने अन्यथा पैसा वापस करने की बात कही। आरोपी ने आज तक पैसा नहीं दिया, तो पीडि़तों ने पुलिस में ​शिकायत कर दी है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।