spot_img

बर्फ़बारी के बीच 25 अप्रेल को खुलेंगे बाबा केदारनाथ धाम के कपाट…होंगे दर्शन

HomeDHARMAबर्फ़बारी के बीच 25 अप्रेल को खुलेंगे बाबा केदारनाथ धाम के कपाट...होंगे...

केदारनाथ। भगवान शंकर के ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे। इसके लिए की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा निरंतर जानकारी ली जा रही है। शनिवार को केदारनाथ धाम में मौसम साफ है।

भैयाजी ये भी देखे : माटी पूजन दिवस : पहले दूसरे राज्य जाते थे, अब किसान…

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में सभी विभाग अपनी- अपनी तैयारियो एवं व्यवस्थाओं को पूरा करने में लगे है। अवर अभियंता डीडीएमए सुरेंद्र सिंह रावत ने अवगत कराया है कि, केदारनाथ धाम परिसर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत मंदिर परिसर में बैरिकेडिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

इसके साथ ही केदारनाथ धाम में बर्फ हटाने का कार्य भी त्वरित गति से किया जा रहा है। सुलभ इंटरनेशनल द्वारा बनाए गए शौचालयों में साफ-सफाई की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही पेयजल विभागों द्वारा क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों को ठीक किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता निष्काषित,…

विद्युत विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर को दुरुस्त किया जा रहा है। जीएमवीएन द्वारा बनाई जा रही टेंट कॉलोनी से बर्फ हटाने का कार्य करते हुए टेंट लगाने का कार्य त्वरित गति से किया जा रहा है। सभी विभाग अपनी अपनी तैयारियों एवं व्यवस्थाओं को दुरस्त करने लगे हुए है।