spot_img

ईद-उल-फितर : ईदगाह पहुंचे सीएम बघेल, गले लगकर कहा “ईद मुबारक़”

HomeCHHATTISGARHईद-उल-फितर : ईदगाह पहुंचे सीएम बघेल, गले लगकर कहा "ईद मुबारक़"

रायपुर। ईद-उल-फितर का पर्व शनिवार को पूरे उल्‍लास और उमंग के साथ मनाया जा रहा है। राजधानी रायपुर में ईद के मौके पर मुख्य नमाज लाखेनगर स्थित ईदगाहभाठा मैदान में अता की गई। शहर-ए-काजी मौलाना मोहम्मद अली फारूकी ने शुक्रवार शाम को चांद दिखने के बाद अगले दिन यानी शनिवार को ईद मनाने का ऐलान किया था। शनिवार सुबह ईदगाह पर ईद की विशेष नमाज अदा की गई।

भैयाजी ये भी देखे : महानदी जल विवाद : अधिकरण और संयुक्त दल ने किया पिपरिया…

यहां पर बड़ी संख्या में सुबह से मुस्लिम समाज के लोग पहुंचे और नमाज अता करने के साथ एक-दूसरे को गले लगाकर ईद पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दीं। इस दौरान ईदगाहभाठा मैदान मस्जिद में मौजूद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गले मिलकर सभी को ईद की मुबारकबाद दी। मुख्यमंत्री के अलावा रायपुर महापौर एजाज ढेबर, विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक कुलदीप जुनेजा, निगम सभापति प्रमोद दुबे सहित अन्य लोग मौजूद थे।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर में स्कूली ऑटो की हुई सप्राइज चेकिंग, 67 का काटा…

इसके बाद शहर के 50 से अधिक मस्जिदों में प्रत्येक 15 से 30 मिनट के अंतराल पर नमाज अता करने का सिलसिला चलता रहा। नमाज अता करने के बाद लोग एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाइयां दी। घरों पर आने वाले मेहमानों को मुस्लिम समाज के लोग सिवइयों से मुंह मीठा कराया। घर आए मेहमानों को और बच्‍चों को ईदी बांटी। इससे पहले शहर के बाजार शुक्रवार की रात खरीदारों की भीड़ से गुलजार रहे। लोगों जरूरत का सामान खरीदकर ईद की तैयारियों में दिखे।