spot_img

बिरनपुर : पिता पुत्र की हत्या मामलें में 8 आरोपी गिरफ़्तार, अब तक 28 अरेस्ट…

HomeCHHATTISGARHबिरनपुर : पिता पुत्र की हत्या मामलें में 8 आरोपी गिरफ़्तार, अब...

बेमेतरा। बेमेतरा जिले के बिरनपुर में पिता-पुत्र की हत्या करने वाले आठ आरोपियों को पुलिस ने दबोचा है। रहीम और ईदुल की हत्या मामले में पुलिस ने आस पास के ही गांव से लगे आठ लोगों इस घटना को अंजाम दिया था।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : आरक्षण मामलें में सीएम बघेल ने पीएम मोदी…

इस मामलें का खुलासा करते हुए बेमेतरा जिले के पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलेसेला ने बताया कि “बिरनपुर हिंसा मामले में अब तक 28 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पूरे मामले में सात एफआईआर दर्ज किए गए है। मामला जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, इन्वेस्टिगेशन जारी है, और भी आरोपियों की तलाश जारी है।”

उन्होंने बताया कि “भुनेश्वर साहू हत्याकांड में 11 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, वहीं पिता-पुत्र रहीम और ईदुल की हत्या मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही गांव के एक घर में आगजनी मामले में कुल 9 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।”

गौरतलब है कि बेमेतरा के बिरनपुर में सांप्रदायिक हिंसा में भुनेश्वर साहू की मौत हो गई थी। इसके ठीक बाद गांव में 2 लोगों की और लाश मिलने से हड़कंप मच गया था। पुलिस ने पिता-पुत्र की हत्या के आरोपियों के संबंध में कोई सूचना देने वाले को 10 हजार रुपए नगद इनाम देने का ऐलान भी किया था।

मना करने पर भी गए बकरी चराने

बिरनपुर में हुई हिंसा के बाद बढ़ते हुए तनाव को देखते हुए पुलिस ने दो दिन से लोगों को बाहर निकलने से मना किया था। पुलिस ने गांव की बाहर की तरफ रहने वालों को भी गांव में ही बुला लिया था और उन्हें एक साथ रखा था।

भैयाजी ये भी देखे : भेंट मुलाकात में सीएम का ऐलान, कुष्ट बस्ती का जीर्णोद्धार, आत्मानंद…

बावजूद इसके 55 साल का रहीम और उसका 35 साल का बेटा ईदुल मोहम्मद बकरी चराने जंगल की ओर चले गए थे, जहां उनकी हत्या हुई है।