spot_img

IPL 2023 में आज बतौर कप्तान एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे महेंद्र सिंह धोनी

HomeSPORTSIPL 2023 में आज बतौर कप्तान एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे महेंद्र सिंह...

मुंबई। IPL 2023 में आज चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ने वाली है। वे आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में अपना 200वां मैच खेलेंगे। पूर्व भारतीय कप्तान के पास पहले से ही 237 मैचों के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड है। आईपीएल में उन्होंने 213 मौकों पर कप्तानी की है। सीएसके के अलावा धोनी ने 2016 में पुणे सुपरजायंट्स का भी नेतृत्व किया था।

भैयाजी ये भी देखे : मार्शल आर्ट सीख रही है एक्ट्रेस वाणी कपूर, सोशल मिडिया पर शेयर किया वीडियों…

IPL 2023 में राजस्थान की टीम से भिड़ने से पहले भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने धोनी के रिकॉर्ड की प्रशंसा की और उन्हें भारतीय क्रिकेट और सीएसके दोनों के लिए एक लेजेंड बताया। उन्होंने ये भी कहा कि आरआर को हराना कप्तान के रूप में अपने 200वें मैच में धोनी को सम्मानित करने का एक अच्छा तरीका होगा।

जडेजा ने कहा, मैं क्या कह सकता हूं! वो न केवल सीएसके के दिग्गज हैं, बल्कि वो भारतीय क्रिकेट के भी दिग्गज हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं। उम्मीद है कि हम खेल जीतेंगे और इसे उन्हें उपहार के रूप में देंगे। पिछले दो मैचों में हमने जिस तरह से खेला है, उसे जारी रखना चाहेंगे।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की विकेट को लेकर जडेजा ने कहा कि लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के खिलाफ मैच सामान्य विकेट की तरह नहीं था और गेंदबाज को स्थिति के अनुसार सामंजस्य बिठाना पड़ा। अगर आप चेन्नई में खेल रहे हैं, तो आपको विकेट के अनुसार गेंदबाजी करनी होगी।

भैयाजी ये भी देखे : Pushpa The Rule सीक्वेल का एक वीडियों ज़ारी…आख़िर कहा है ?

चेन्नई में विकेट स्पिनरों को मदद देती है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि हमें अलग-अलग चीजें ट्राई करने की जरूरत है। हम सिर्फ लाइन और लेंथ पर टिके रह सकते हैं। IPL 2023 का पिछला मैच हमने यहां खेला था, विकेट बहुत अच्छी थी। दोनों टीमों ने 200 प्लस का स्कोर बनाया। इसलिए, मुझे लगता है कि यह विकेट भी ऐसा ही खेलेगी। यह थोड़ी धीमी हो सकती है, लेकिन आपको विकेट के अनुसार एडजस्ट करना होता है।