spot_img

ईसाई समुदाय को लुभाने का प्रयास: केरल में BJP नेताओं ने किया बिशप के घरों का दौरा

HomeNATIONALईसाई समुदाय को लुभाने का प्रयास: केरल में BJP नेताओं ने किया...

तिरुवनंतपुरम। केरल के भाजपा (BJP) नेताओं, जिनमें केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन और पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पी.के. कृष्णदास ने राज्य के बिशप घरों का दौरा किया।

एक तरफ मुरलीधरन ने लैटिन कैथोलिक आर्क डायोसीज मुख्यालय का दौरा किया, दूसरी तरफ कृष्णदास ने थालास्सेरी बिशप हाउस में थालास्सेरी आर्कबिशप, मार जोसेफ पामप्लानी का दौरा किया। भाजपा (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने शनिवार को थमारास्सेरी के आर्कबिशप मार रेमीजियस पॉल इंचानानियिल से मुलाकात की। गौरतलब है कि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता ए.एन. राधाकृष्णन ने गुड फ्राइडे के दिन मलयात्तूर चर्च उत्सव में भाग लिया था।

ईसाई समुदाय को लुभाने का किया जा रहा है प्रयास

केरल भाजपा राजनीतिक लाभ हासिल करने और राज्य में विधानसभा या लोकसभा सीटें नहीं जीतने के गतिरोध को तोड़ने के लिए ईसाई समुदाय को लुभाने का गंभीर प्रयास कर रही है।

भैयाजी यह भी देखे: कोरोना के मामले बढ़े तो इन राज्यों ने लागू किये पुराने नियम

केरल कांग्रेस के पूर्व नेताओं का एक समूह, जिसमें पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद शामिल हैं, ईसाई हितों के लिए एक नई राजनीतिक पार्टी (BJP) बनाने के लिए पर्दे के पीछे काम कर रहे हैं और यह नई पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के हिस्से के रूप में केरल में भाजपा के साथ काम करेगी।

केरल में ईसाई और मुसलमानों सहित अल्पसंख्यक समुदायों की एक मजबूत उपस्थिति है और ‘लव जिहाद’ के मामलों और अन्य मुद्दों के बाद, मुस्लिम समुदाय के प्रति ईसाइयों के रवैये में उल्लेखनीय बदलाव आया है और भाजपा उस दरार को भुनाने की कोशिश कर रही है।