spot_img

Big Breaking : छत्तीसगढ़ को फिर मिला राष्ट्रीय पुरस्कार, सिंहदेव ने दी जानकारी

HomeCHHATTISGARHBig Breaking : छत्तीसगढ़ को फिर मिला राष्ट्रीय पुरस्कार, सिंहदेव ने दी...

रायपुर। छतीसगढ़ का पंचायत विभाग ने एक बार फिर सूबे का नाम राष्ट्रीय स्तर पर सामने लाया है। पंचायत विभाग को भारत सरकार के त्रिस्तरीय पंचायतों द्वारा आईसीटी के अनुप्रयोगों के लिए दिए जाने वाले पुरस्कार के लिए नामित किया है। यह पुरस्कार छत्तीसगढ़ लगातार दूसरी दफे प्राप्त कर रहा है, और ऐसा करने वाला छत्तीसगढ़ एकमात्र राज्य है जिसने दो बार लगातार इस पुरस्कार को प्राप्त किया हो।

भैयाजी ये भी पढ़ें : बिलासपुर ने नेशनल स्तर पर छत्तीसगढ़ का बढ़ाया मान

इस बात की जानकारी देते हुए पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपने ट्विटर पर एक तस्वीर के साथ इसकी जानकारी साझा की। सिंहदेव ने लिखा “आप सबको यह सूचित करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि त्रिस्तरीय पंचायतों द्वारा ICT के अनुप्रयोगों के लिए छत्तीसगढ़ राज्य को भारत सरकार द्वारा दूसरे पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इसी के साथ छत्तीसगढ़ यह पुरस्कार दो बार लगातार प्राप्त करने वाला पहला राज्य बन गया है।”

गौरतलब है कि त्रिस्तरीय पंचायतों द्वारा इनफॉरमेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी अनुप्रयोगों के लिए भारत सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ को दूसरा पुरस्कार दिया जा रहा है। छत्तीसगढ़ लगातार दूसरी दफे पाने वाला अब तक पहला राज्य बन चुका है। जिसने लगातार दो बार इस पुरस्कार को प्राप्त किया है।