spot_img

Video : वन विभाग के पिंजरे में बाघिन…ट्रेंकुलाइज कर किया जा रहा है उपचार

HomeCHHATTISGARHVideo : वन विभाग के पिंजरे में बाघिन...ट्रेंकुलाइज कर किया जा रहा...

 

सूरजपुर। सूरजपुर के ओडगी इलाके में सोमवार को खूंखार बाघिन का वन विभाग ने रेस्क्यू कर लिया है। चूंकि बाघिन घायल थी इसलिए उसका उपचार कर उसे दोबारा जंगल में सुरक्षित स्थान में छोड़ने की तैयारी कर ली है। दरअसल सोमवार को जंगल की तरफ लकड़ी बीनने जा रहे तीन युवकों पर एक बाघिन ने जानलेवा हमला किया था।

भैयाजी ये भी देखे : शाह के दौरे के बाद लखमा का तंज़…कहा-बस्तर कोई पाकिस्तान में…

इस हमले से एक की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, वहीं दूसरे व्यक्ति ने इलाज़ के दौरान दम तोड़ दिया था। बाघिन के हमलें से एक गंभीर रूप से घायल का इलाज़ अभ भी चल रहा है। जिसके बाद से वन अमला बाघिन को रेस्क्यू करने जूटा हुआ था।

घायल ने बताया था कि हमले के बाद बाघिन भी जख्मी हो गई थी, जिसका रेस्क्यू आज वन अमले ने किया है। बाघिन को ट्रेंकुलाइज कर पिंजरे में बंद कर उसका उपचार किया गया है। उसके उपचार के लिए डॉक्टरों की तीन सदस्यी टीम तैनात थी। इधर बाघिन के हमले से दहशत में रह रहे क्षेत्र वासियों को राहत मिली है।

भैयाजी ये भी देखे : ED के छापों पर बोले बघेल, कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा…

गौरतलब है कि कि ओडगी ब्लॉक के कालामांजन गांव के तीन युवक सोमवार की सुबह करीब 6:00 बजे जंगल की ओर लकड़ी लेने जा रहे थे तभी अचानक बाघिन ने हमला कर दिया। बाघिन के इस हमले में युवक समयलाल और कैलाश सिंह की मौत हो गई है। वहीं गंभीर रूप से घायल राय सिंह का इलाज़ किया जा रहा है।