spot_img

काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे कांग्रेसी नेता, लोकसभा स्थगित

HomeNATIONALकाले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे कांग्रेसी नेता, लोकसभा स्थगित
दिल्ली। विपक्षी सांसदों के विरोध के बीच संसद (congress) के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर हंगामे की भेंट चढ़ गई। राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक और लोकसभा आज शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। बता दें कि विपक्षी सांसद अदाणी समूह के मुद्दे और राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर नारेबाजी कर रहे थे।

विपक्ष से डरी हुई है सरकार- रंजीत रंजन

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि लोकतंत्र की आवाज (congress) को बंद करने की साजिश चल रही है। ये लोकतंत्र की सबसे बड़ी पंचायत सदन है। आप लोकसभा से विपक्ष की आवाज को बंद करा रहे हैं। विपक्ष अगर घोटाले की बात न करे तो क्या करे? आपकी बातों में हामी भरे? आप राजतंत्र चाहते हैं। आज वह डरे हुए हैं।
विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही 4 बजे तक और राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगति कर दी गई है।

कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में हुई मीटिंग

संसद भवन में कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में लोकसभा और राज्यसभा के कांग्रेस (congress) सांसदों की बैठक हुई। इस बैठक में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी प्रमुख और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत अन्य सांसद मौजूद रहे।
विपक्ष के विरोध पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा आपको घोड़े की दौड़ चलाने के लिए एक गधा मिल रहा है, वे वास्तव में कुछ गंभीर आत्मनिरीक्षण करने के लायक हैं। भारत के लोग उनका न्याय करेंगे। वे क्या हैं, अदालत में अदालत की कार्रवाई से लड़ें, आप महाभारत और सावरकर का आह्वान कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कहां भगवान राम और कहां कांग्रेस के लोग, इससे पहले इन्होंने कहा था कि मैं सावरकर नहीं हूं मैं माफी नहीं मांगूगा। क्या इन्हें वीर सावरकर जैसे लोगों का योगदान पता है?
कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि जिस तरह से राहुल गांधी की सदस्यता छीनी गई, वह पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है। उसे अदालत में अपील करने का अधिकार है। कोर्ट ने उन्हें अपील करने के लिए 30 दिन का समय भी दिया था। फिर उनकी सदस्यता ग्रहण करने की इतनी जल्दी क्या थी? हमारे देश के इतिहास में यह एक काला दिन है। जो हुआ वह अन्यायपूर्ण था। हम इसका विरोध करेंगे।