spot_img

विशाखापत्तनम जी-20 मीट की 28 मार्च से करेगा मेजबानी, सौंदर्यीकरण पर खर्च होंगे 157 करोड़ रुपये

HomeNATIONALविशाखापत्तनम जी-20 मीट की 28 मार्च से करेगा मेजबानी, सौंदर्यीकरण पर खर्च...

विशाखापत्तनम। आमतौर पर विजाग के रूप में जाना जाने वाला विशाखापत्तनम 28 मार्च से होने वाले G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। विशाखापत्तनम में जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों पर 157 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। परिवार कल्याण एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विदुदाला रजनी ने बताया कि मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के निर्देश पर, लगभग 157 करोड़ रुपये की लागत से शहर के सौंदर्यीकरण का काम स्थायी आधार पर किया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: भारत का सबसे बड़ा LVM3 रॉकेट ISRO ने 36 सैटेलाइट के साथ किया लॉन्च

25 मार्च को जिलाधिकारी कार्यालय के सभाकक्ष में मंत्रियों व अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं को लेकर अंतिम समीक्षा बैठक हुई। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की मेजबानी करने के बाद, विशाखापत्तनम उन शहरों में से एक है जो G20 मीट की मेजबानी करेगा। इसका थीम ‘वन अर्थ’। एक परिवार। एक भविष्य’ है।

सम्मेलन में होंगे 200 प्रतिनिधि शामिल

नगर प्रशासन मंत्री आदिमलापु सुरेश ने बताया कि इस सम्मेलन में विभिन्न देशों से 200 प्रतिनिधि आ रहे हैं और उन्होंने अपने लिए आवश्यक परिवहन, आवास और सुरक्षा व्यवस्था पूरी कर ली है। उन्होंने आगे कहा कि विदेशी प्रतिनिधियों द्वारा दौरा किए गए क्षेत्रों का इंफ्रास्ट्रक्चर पूरा किया गया है।

यूरोपीय संघ के देश भी लेंगे भाग

राज्य के आईटी मंत्री गुडिवाड़ा अमरनाथ ने कहा कि सम्मेलन में G20 देश और यूरोपीय संघ के देश भी भाग ले रहे हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी 28 को उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेंगे और केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर औपचारिक रूप से बैठकों की शुरुआत करेंगे। इस सम्मेलन में आने वाले विदेशी प्रतिनिधियों को राज्य के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी और निवेश के अवसरों के बारे में बताया जाएगा।

ये अतिथि होंगे शामिल

विशेष सीएस लक्ष्मी, एमएडी निदेशक प्रवीण कुमार, जिला कलेक्टर ए. मल्लिकार्जुन, पुलिस आयुक्त सीएच श्रीकांत, जीवीएमसी आयुक्त राजाबाबू, सांसद एमवीवी सत्यनारायण, महापौर गोलागनी हरि वेंकट कुमारी, विधायक अवंती श्रीनिवास राव, थिप्पला नागिरेड्डी आदि इस कार्यक्रम में उपस्थित होंगे।