spot_img

गज़ब एसपी साहब : थाने से होमगार्ड की रायफल चोरी, उसे ही कर लिया अरेस्ट…

HomeNATIONALCRIMEगज़ब एसपी साहब : थाने से होमगार्ड की रायफल चोरी, उसे ही...

 

पटना। एक होमगार्ड की राइफल पुलिस थाने से चोरी हो गई, जिसकी खोजबीन के लिए थाने के तमाम अफसरों ने कोशिश की है। रायफल नहीं मिलने पर आखिरकार इस मामलें में पुलिस ने होमगार्ड के जवान को ही गिरफ्तार कर लिया। ये पूरा मामला बिहार के छपरा नगर थाने का है।

छपरा पुलिस ने होमगार्ड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लापरवाही के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ सारण एसपी डॉ गौरव मंगला के निर्देशन में प्राथमिकी दर्ज की गयी। होमगार्ड की पहचान नगर थाने में तैनात भरत पंडित के रूप में हुई है। ड्यूटी खत्म होने के बाद पंडित अपने बैरक में वापस चला गया और सो गया। इसी दौरान अज्ञात व्यक्ति ने प्रवेश किया और उसका हथियार चुरा लिया। घटना का पता तब चला जब वह उठे और राइफल गायब होने पर बहुत ढूंढने की कोशिश की।

इस घटना के मद्देनजर एसपी ने नगर थाने का दौरा कर जांच की। पुलिसकर्मियों को राइफल नहीं मिली, जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई और पंडित को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान होमगार्ड ने पुलिस की कार्रवाई पर कड़ा ऐतराज जताया। होमगार्ड एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दावा किया कि कर्मियों को सुरक्षित स्थानों पर सोने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया जाता और उन्हें जबरन ड्यूटी के घंटों के बाद भी काम करने के लिए कहा गया। छपरा में एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने कहा, यह बेहद अनुचित है कि पंडित पर लापरवाही के लिए मामला दर्ज किया गया और जिला पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया। होमगार्ड एसोसिएशन जिला पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति जता रहा है।