spot_img

Weather Update : छत्तीसगढ़ में छाए रहेंगे बादल, कई जिलों में होगी बारिश

HomeCHHATTISGARHWeather Update : छत्तीसगढ़ में छाए रहेंगे बादल, कई जिलों में होगी...

 

रायपुर। बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में मौसम (Weather Update) ने करवट ली है। इन नम हवाओं की वजह से सूबे के बस्तर संभाग में शुक्रवार को हल्की वर्षा हुई। इसके चलते जगदलपुर में अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से 11 डिग्री सेल्सियस कम है। साथ ही प्रदेश भर में बादल छाए रहे और अधिकतम तापमान में भी गिरावट रही। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि शनिवार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बिजली गिरने, अंधड़ चलने व ओले गिरने की संभावना है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान भी गिरेगा।

शुक्रवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में बादल छाए रहे। बादल छाए रहने व ठंडी हवाओं के कारण आम लोगों को लगातार बढ़ती गर्मी से राहत मिलने लगी है। मौसम विज्ञानियों (Weather Update) का कहना है कि सोमवार 20 मार्च तक प्रदेश में मौसम का मिजाज इस प्रकार ही बना रहेगा। रायपुर का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।

मौसम विभाग (Weather Update) से मिली जानकारी के मुताबिक एक चक्रीय चक्रवाती परिसचंरण दक्षिण पश्चिम राजस्थान और एक अन्य पूर्वोत्तर राजस्थान में निचले क्षोभमंडलीय स्तरों में स्थित है। क्षोभमंडल के निचले स्तर में तमिलनाडू से उत्तर कोंकण तक एक ट्रफ वायु मौजूद है। इसके प्रभाव से शनिवार को विभिन्न क्षेत्रों में गरज चमक के साथ छीटें पड़ेंगे।