spot_img

गलत ट्वीट से फ़ैला रायता…बिलासपुर AIIMS की स्वीकृति पर मचा बवाल

HomeCHHATTISGARHगलत ट्वीट से फ़ैला रायता...बिलासपुर AIIMS की स्वीकृति पर मचा बवाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री की ऑफिशल ट्वीटर अकाउंट से बिलासपुर AIIMS को लेकर किया गया था। ये ट्वीट गलत है इसका खुलासा घंटो बीतने के बाद हुआ। अंततः मंत्री जी के ऑफिशियल एकाउंट से गलत जानकारी वाले ट्वीट को डिलीट कर भूल सुधार करते हुए एक नया ट्वीट किया गया। जिसमें इस पूरे मामले पर सफाई पेश की गई है।

भैयाजी ये भी देखें : सांसद कपिल सिब्बल एक नई मुहीम “न्यू विजन ऑफ इंडिया” का…

इस नए ट्वीट में लिखा गया कि “गतदिवस, छत्तीसगढ़ विधानसभा में यह फैसला लिया गया है की राज्य के दुसरे ऐम्स के लिए केन्द्र सरकार के फैसले के बाद बिलासपुर का ही नाम प्रस्तावित किया जाएगा। जब भी छत्तीसगढ़ के लिए केन्द्र द्वारा यह अनुमति पारित होगी तो राज्य में दूसरा AIIMS बिलासपुर में ही स्थापित होगा।”

गौरतलब है कि सिंहदेव के ट्वीटर एकाउंट से ये ट्वीट किया गया था कि “समस्त प्रदेशवासियों को अत्यंत संतोष से सूचित करना चाहता हूं कि बिलासपुर में एम्स खोले जाने के प्रस्ताव पर सहमति प्राप्त हो गई है। प्रदेश में एक नए एम्स की स्थापना से स्वस्थ्य व्यवस्था को एक अभूतपूर्व मजबूती प्राप्त होगी।”

दरअसल विधानसभा सत्र के दौरान बिलासपुर के विधायक शैलेश पांडे ने बिलासपुर जिले में AIIMS खोलने के लिए एक शासकीय संकल्प सरकार की तरफ से पारित करने की मांग रखी थी। शैलेश ने इस संबंध में सदन के भीतर सवाल भी लगाए थे,

भैयाजी ये भी देखें : होटलों में खाद्य विभाग की दबिश, काजू किंग, काला जामुन और…

जिसके जवाब में सहदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पूर्व में लिखे गए पत्र का जिक्र करते हुए विधायक शैलेश पांडे का जवाब दिया था। उन्होंने सदन में यह भी कहा था कि यदि भौगोलिक स्थिति देखी जाए तो बिलासपुर संभाग में एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान केंद्र की जरूरत है। जिस पर विचार करने के लिए केंद्र सरकार से पत्राचार किया गया है।