spot_img

IND vs AUS : 76 रन का लक्ष्य देकर ढेर हुए भारतीय बल्लेबाज़, पुजारा ने किया संघर्ष

HomeSPORTSIND vs AUS : 76 रन का लक्ष्य देकर ढेर हुए भारतीय...

इंदौर। भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के सामने 76 रन का लक्ष्य रखा है। भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 163 रनों पर सिमट गई। पहली पारी में टीम इंडिया ने केवल 109 रन ही बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए थे। कंगारुओं को 88 रन की बढ़त मिली थी।

भैयाजी ये भी देखें : “द ब्रोकन टेबल” की एक्ट्रेस रसिका दुग्गल बोली, शॉर्ट फिल्मों के लिए भी है व्यापक दर्शक

भारत ने दूसरी पारी में 163 रन बनाए और इस तरह 75 रन की बढ़त हासिल की और 76 रन का लक्ष्य रखा। मोहम्मद सिराज के रूप में भारत का आखिरी विकेट गिरा। इसी के साथ अंपायर ने दूसरे दिन का खेल खत्म करने की भी घोषणा कर दी। अब ऑस्ट्रेलिया को भारत (IND vs AUS) के खिलाफ अगले तीन दिन में 76 रन बनाने हैं।

भारत की दूसरी पारी में पुजारा ने 59 रन बनाए। उनके अलावा अय्यर ने 26 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नैथन लायन ने 8, कुहनेमन और स्टार्क ने 1-1 विकेट हासिल किया। भारत ने दूसरी पारी में भी लगातार विकेट गंवाए। दूसरे सेशन तक भारत का स्कोर 79 रन था, जबकि 4 विकेट भी गिर गए थे। इस वक्त तक टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से 9 रन पीछे थी।

तीसरे सेशन में श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने भारत की पारी को सम्हालते हुए तेजी से रन बटोरे। दोनों के बीच 35 रनों की साझेदारी हुई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक सम्मानजनक स्कोर तक टीम इंडिया (IND vs AUS) को पहुंचाने के लिए चेतेश्वर पुजारा ने काफी देर तक अकेले संघर्ष किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 11वां टेस्ट अर्धशतक जमाया।

उन्हें 59 रनों के निजी स्कोर पर एक बार फिर नाथन लायन ने अपना शिकार बनाया, जिन्हें स्टीव स्मिथ ने लेग स्लिप पर एक हाथ से कैच लपककर पवेलियन भेजा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के भी आज के दिन का खेल खत्म होने से 6 मिनट पहले ही भारत ने मोहम्मद सिराज के रूप में आखिरी विकेट गंवाया,

भैयाजी ये भी देखें : एक्ट्रेस सैयामी खेर के लिए आसान नहीं है फ़िल्म “घूमर” क़िरदार निभाना…

और पूरी टीम सिर्फ 163 रन पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लायन स्टार साबित हुए, जिन्होंने 64 रन देकर 8 विकेट लिए. इस सीरीज में दूसरी बार लायन ने एक पारी में 5 से ज्यादा विकेट लिए।