spot_img

कांग्रेस अधिवेशन : विधानसभा और लोकसभा चुनाव के रोडमैप होगा तैयार…

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस अधिवेशन : विधानसभा और लोकसभा चुनाव के रोडमैप होगा तैयार...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव और साल 2024 के आम चुनाव के रोडमैप के लिए कांग्रेस रायपुर में अपनी तैयारियों का आगाज़ करने जा रही है। कांग्रेस ने शुक्रवार से सूबे की राजधानी नवा रायपुर में अपना 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन आहूत किया है।

भैयाजी ये भी देखे : Video : कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को रायपुर आने से पुलिस…

तीन दिवसीय इस बैठक के एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए सत्र संचालन समिति की बैठक के साथ शुरू होगा। खबर है कि पार्टी के लगभग 15,000 प्रतिनिधि, 1,338 निर्वाचित और 487 एआईसीसी सदस्य, 9,915 पीसीसी प्रतिनिधि और 3,000 पीसीसी सदस्यों के पूर्ण सत्र में शामिल हो सकतें है।

इस संबंध में कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा है कि “पूर्ण सत्र की टैगलाइन “#हाथ से हाथ जोड़ो” होगी – जो कि 26 जनवरी से शुरू हुआ आउटरीच कार्यक्रम है। पार्टी के जिलाध्यक्ष, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ चलने वाले 120 अन्य लोगों और फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारियों के भी पूर्ण सत्र में शामिल होने की संभावना है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ के 9 वें राज्यपाल के रूप में विश्वभूषण हरिचंदन ने…

हालांकि, कांग्रेस के संविधान के अनुसार, केवल निर्वाचित एआईसीसी सदस्य ही पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस वर्किंग कमेटी के चुनावों में मतदान कर सकते हैं। अक्टूबर में, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीडब्ल्यूसी के स्थान पर 47 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया था, जिसमें उनके पूर्ववर्ती सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल थे।