spot_img

मैं दादी का, तो प्रियंका नानी की लाडली थी: राहुल गांधी

HomeNATIONALमैं दादी का, तो प्रियंका नानी की लाडली थी: राहुल गांधी

दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) ने कहा है कि वे अपनी दादी इंदिरा गांधी के पसंदीदा थे, तो बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उनकी नानी पाओला माइनो की लाडली थीं। इटली के अखबार को दिए साक्षात्कार में 52 वर्षीय राहुल गांधी ने शादी से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया और कहा कि वे चाहेंगे कि उनके बच्चे हों।

भैयाजी यह भी देखे : कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला की दो टूक, हर हाल में जून तक पूरा कर ले निर्माण कार्य…

शादी के सवाल पर क्या बोले राहुल

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने अब तक शादी क्यों नहीं की, राहुल ने कहा, ‘यह अजीब है…जो मैं नहीं जानता। बहुत सारी चीजें करने हो हैं। राहुल ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3,500 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भी अपना अनुभव साझा किया।

दाढ़ी बढ़ाने को लेकर राहुल ने कहा

दाढ़ी बढ़ाने के संदर्भ में राहुल (RAHUL GANDHI)  ने कहा, ‘मैंने फैसला किया था कि पदयात्रा (भारत जोड़ो यात्रा) के दौरान दाढ़ी नहीं कटवाऊंगा। अब मुझे फैसला यह करना है कि आगे दाढ़ी रखनी है या नहीं रखनी है।’ राहुल गांधी ने कहा, ‘मेरी नानी 98 साल की उम्र तक दुनिया में रहीं और मेरा उनसे बहुत लगाव था। मेरा अपने मामा वाल्टर, ममेरे भाई-बहनों और पूरे परिवार से भी जुड़ाव रहा है।’

पिछले साल हुआ था राहुल गांधी की नानी का निधन

बता दें कि राहुल (RAHUL GANDHI)  की नानी पाओला माइनो का पिछले साल अगस्त में निधन हो गया था। साक्षात्कार में राहुल ने आरोप लगाया कि फासीवाद देश में पैर पसार रहा है, क्योंकि लोकतांत्रिक ढांचे ढह रहे हैं और संसद ठीक से काम नहीं कर रही है। राहुल के अनुसार, अगर विपक्ष फासीवाद से मुकाबले के लिए एक वैकल्पिक नजरिया पेश करता है, तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हराया जा सकता है।