spot_img

कोयला परिवहन घोटाले में ‘अडानी’ का नाम, रायपुर मेयर ने की SSP से शिकायत

HomeCHHATTISGARHकोयला परिवहन घोटाले में 'अडानी' का नाम, रायपुर मेयर ने की SSP...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हो रहे कोयला परिवहन (RAIPUR NEWS) में अवैध लेवी की वसूली से जुड़े घोटाले में पहली बार अडानी समूह का नाम आया है। रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने रायपुर के पुलिस अधीक्षक-SSP से इसकी लिखित शिकायत की है। उनका कहना है, इस मामले में तमाम तथ्यों और गवाहों के बयान के बाद भी केंद्र सरकार और ED अडानी समूह पर कार्रवाई नहीं कर रही है। इस मामले में कांग्रेस नेताओं को फंसाया जा रहा है। ढेबर ने इस मामले की जांच के लिए SIT बनाने की मांग की है।

भैयाजी यह भी देखे : पीएम मोदी पर पवन खेड़ा की विवादित टिप्पणी, असम के सीएम बोले- देश न भूलेगा और न ही माफ करेगा

रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने रायपुर SSP (RAIPUR NEWS)  को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा गया, ED की ओर से पंजीबद्ध मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है अथवा जिन लोगों से गवाही ली गई है, उन्होंने इसके बारे में लोगों को बताया है। उनके मुताबिक -रायगढ़ स्थित जीपी-3 कोयला खदान में सूर्यकांत तिवारी और जोगिंदर सिंह की कंपनी जय अंबे ट्रांसपोर्ट कंपनी अडानी के लिए काम करती थी। अडानी समूह के कर्मचारी कोयला परिवहन का 70 रुपया प्रति टन नकद लेते थे। यह काम सूर्यकांत तिवारी देखता था। वह अडानी समूह के लिए 2010 से काम कर रहा है। इस संबंध में जानकारी के बावजूद ED ने अडानी समूह के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। वह इन तथ्यों को छिपा रही है। ढेबर का आरोप है कि ED अब मनगढ़ंत तथ्यों और झूठे साक्ष्य बनाकर कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही कर कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में बाधा उत्पन्न कर रही है।

सूर्यकांत और जोगिंदर सिंह से पूछताछ कर अडानी पर कार्यवाही की मांग

एजाज ढेबर ने अपने ज्ञापन (RAIPUR NEWS)  में कहा है, सूर्यकांत तिवारी और उसके पार्टनर जोगिंदर सिंह ने अडानी समूह के लिए 70 रुपया प्रति टन लेने का बयान दिया है। वे केंद्रीय जेल में बंद हैं। उनका बयान आयकर विभाग और ED के पास है। ऐसे में इन लोगों से पूछताछ कर अडानी समूह के खिलाफ उचित कार्यवाही करें। उन्होंने SIT बनाकर मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।