spot_img

भाजपा की भूपेश के नाम खुली चिट्ठी,आयुष्मान योजना पर लिखी गंभीर बात

HomeCHHATTISGARHभाजपा की भूपेश के नाम खुली चिट्ठी,आयुष्मान योजना पर लिखी गंभीर बात

प्रति,
श्री भूपेश बघेल
मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ शासन
रायपुर, छत्तीसगढ़.

विषय:- * केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना एवं पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की स्मार्ट कार्ड योजना के क्रियान्वयन और कोरोना के इलाज के खर्च के संबंध में।*

प्रिय भूपेश जी,
नमस्कार.

आशा है आप स्वस्थ होंगे। आपके शासनकाल में केंद्र सरकार और छत्तीसगढ़ की डा. रमन सिंह जी की पूर्ववर्ती राज्य सरकार की महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं पर रोक लगा दी गयी है, जो इस कोरोना संकट में जनता को बड़ी राहत दे सकती है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एवं प्रदेश की पूर्ववर्ती डॉ. रमन सिंह सरकार द्वारा जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य के साथ ‘आयुष्मान भारत योजना’ और ‘स्मार्ट कार्ड योजना’ शुरू की गई थी। आपके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने इन दोनों ही महत्वपूर्ण व जनता के स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं से जनता को वंचित कर दिया है। उन्हें निःशुल्क इलाज नही मिल पा रहा।

सम्प्रति कोरोना महामारी संकट से हम सभी जूझ रहे हैं। प्रदेश की जनता आज भयभीत ही नहीं अपितु स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता व इलाज के खर्चे को लेकर भी चिंतित भी है। डॉ. रमन सिंह जी की सरकार में प्रदेश का प्रत्येक नागरिक छत्तीसगढ़ में मुफ्त इलाज का पात्र रहा है। छत्तीसगढ़ में किसी को भी अपने इलाज की चिंता नहीं करनी पड़ती थी। इस कोरोना काल में यदि आपने डॉ. रमन सिंह जी की स्मार्ट कार्ड योजना को प्रारंभ रखा होता तो निश्चित ही आज वह प्रदेश के लिए संजीवनी साबित होती। इसके अलावा बाल हृदत योजना, संजीवनी समेत केंद्र सरकार की भी स्वास्थ्य योजनाओं के क्रियान्वयन में कांग्रेस सरकार की असंवेदनशीलता का बड़ा खामियाजा आज प्रदेश की जनता भुगत रही हैं।

मुख्यमंत्री जी, राज्य शासन ने निजी अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज के लिए दर का निर्धारित और सुविधाओं के आधार पर श्रेणी का निर्धारण किया है और कहा है कि निजी अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज में होने वाला व्यय मरीज को स्वयं वहन करना होगा। यदि आपकी सरकार ने भाजपा की निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने वाली जनहित की योजनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं किया होता तो आज कोरोना संकट में प्रदेश के किसी भी संक्रमित नागरिक से आपको नहीं कहना पड़ता कि इलाज का खर्च स्वयं वहन करना होगा।

भारतीय जनता पार्टी आपसे यह मांग करती है कि भाजपा की पूर्व सरकार द्वारा सफलता से संचालित की जाती रही निःशुल्क स्वास्थ्य योजनाओं को तत्काल पहले की तरह ही प्रारम्भ करें।

आपकी सरकार द्वारा कोविड-19 के इलाज के लिए तय किये गए दर भी अव्यवहारिक हैं, तय दर के हिसाब से हर एक संक्रमित मरीज से लाखों रुपये वसूला जाएगा, यह इस संकट की घड़ी में अमानवीय हैं। मुख्यमंत्री जी हो सकता हैं एक राजनेता के तौर पर आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की आयुष्मान भारत योजना और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की स्मार्ट कार्ड योजना से परहेज हो, पर इसमें प्रदेश की जनता का क्या क़सूर, जनहित का क्या जिसकी शपथ आपने मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठते समय ली थी।
आप अपनी राजनीति के चलते भले प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जी और भाजपा से परहेज रखिए पर कम से कम जो आपने गंभीर बीमारियों में 20 लाख तक की आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की थी, उसी में कोविड के इलाज को मर्ज कर दीजिए। भारतीय जनता पार्टी आपसे मांग करती है की सरकार तत्काल स्मार्ट कार्ड योजना का सुचारू क्रियान्वयन पुनः शुरू करे। प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना का लाभ जनता को मिल सके इसके क्रियान्वयन की भी व्यवस्था करने का कष्ट करें।

भवदीय,
विष्णुदेव साय
प्रदेश अध्यक्ष
भारतीय जनता पार्टी
छत्तीसगढ़.