spot_img

Video : ED दफ़्तर में यूथ कांग्रेस और NSUI कार्यकर्त्ता, प्रवेश और विवाद के बाद चली लाठियां…

HomeCHHATTISGARHVideo : ED दफ़्तर में यूथ कांग्रेस और NSUI कार्यकर्त्ता, प्रवेश और...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय के कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर पड़े छापे के बाद कांग्रेस हर ठिकानों पर लगातार प्रदर्शन कर रही है। इस मामले में छत्तीसगढ़ की युवा कांग्रेस और NSUI के सैकड़ों कार्यकर्त्तों ने प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पर घेराव कर जोरदार हंगामा किया।

भैयाजी ये भी देखें : कांग्रेस पर रमन तंज़, दलाली खाओगे तो ED के छापे नहीं…

युवा कांग्रेसियों ने इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, वही प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में भी प्रवेश करने की कोशिश की थी। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में तैनात सीआरपीएफ के जवान और पुलिसकर्मियों के साथ युवा कांग्रेसियों की झूमा झटकी भी हुई।

जिसके बाद माहौल को काबू में करने के लिए सीआरपीएफ के जवानों ने युवा कांग्रेस और NSUI के कार्यकर्ताओं पर लाठियां भी चलाई। हालाँकि इसके बावज़ूद भी कार्यकर्त्ता घंटों ED दफ्तर के सामने डटें रहे। इधर युवा कांग्रेसियों ने इस मामले पर अब उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दे डाली है। दरअसल ED दफ्तर के सामने पहले ही पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी, जिसे पार करने के लिए युवा कार्यकर्ता उसे तोड़ चुके थे, उन्हें रोकने के लिए CRPF ने बल प्रयोग किया।

घंटों तक चला प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक जब प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज की स्थिति बनी तो कुछ कार्यकर्ता तितर-बितर हुए। मगर बाकी गुस्साए कार्यकर्ताओं ने जवान को ही घेर लिया। कांग्रेसियों ने CRPF जवान को पीटने की कोशिश की मगर मौके पर मौजूद स्थानीय पुलिस ने इसके बाद मोर्चा संभाला और कार्यकर्ताओं को शांत करते हुए स्थानीय पुलिस के आला अफसर दिखाई दिए। करीब डेढ़ से दो घंटे तक यह बवाल ईडी दफ्तर के बाहर चलता रहा।

अधिवेशन रोकने अपनाया हथकंडा-आकाश

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा जिस प्रकार केंद्रीय कि मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसी ईडी को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनीति करते हुए कांग्रेसी नेताओं के घर में छापे मार रही है, इसका आज विरोध करने के लिए हम सैकड़ों की तादात में कार्यकर्ता एकजुट होकर प्रदर्शन कर रहे हैं जैसा कि आप सभी जानते हैं

भैयाजी ये भी देखें : कांग्रेस का दावा, लोगों पर दबाव डालकर झूठा बयान दिलवा रही…

कि आने वाले कुछ दिनों में कांग्रेस का महाधिवेशन होने वाला है। जिसमें हजारों कांग्रेस के कार्यकर्ता देश भर से आ रहे हैं, और आने वाले 23,24 के चुनाव का रोड मैप तय होगा, इसको लेकर केंद्र सरकार बौखला गई है इसलिए इस प्रकार की छापेमारी कर रही है।