spot_img

कांग्रेस महाधिवेशन’ की निगहबानी करेगी IG आरिफ शेख की टीम

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस महाधिवेशन’ की निगहबानी करेगी IG आरिफ शेख की टीम

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी नवा रायपुर में होने वाले कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। इस कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए (IG Arif Sheikh) आईजी आरिफ शेख को दी गई है। इसके साथ ही 2 एआईजी, 5 एसपी, 17 एएसपी, 78 डीएसपी 28 प्रशिक्षु डीएसपी को तैनात किया गया है। इसके साथ ही 8 पुलिस अधिकारियों पर यातायात व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है।

भैयाजी यह भी देखे : चक्‍काजाम करने वाले भाजपा नेताओं पर केस दर्ज, साव बोले- विपक्ष को दबाने का प्रयास रही सरकार

26 फरवरी तक चलेगा आयोजन

नवा रायपुर में 24 से 26 फरवरी तक कांग्रेस (IG Arif Sheikh)  का महाधिवेशन चलने वाला है। इसमें मेहमानों की संख्या 13 हजार से अधिक होने की संभावना है। इसके लिए शहर भर में होटल के छह हजार कमरें, हाउसिंग बोर्ड के चार हजार फ्लैट्स बुक किए जा रहे हैं। अधिवेशन स्थल पर लंबा-चौड़ा स्टेज तैयार बन रहा है। इसमें 250 के करीब लोग एक साथ बैठ सकेंगे। अधिवेशन स्थल का डोम पूरी तरह से वातानुकूलित बनाया जा रहा है।

लगातार हो रही समीक्षा

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कांग्रेस (IG Arif Sheikh)  के आला नेता, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लगातार समीक्षा कर रहे हैं। आज रविवार को भी अधिवेशन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कुमारी सैलजा रायपुर पहुंच रही है। इसके बाद केसी वेणुगोपाल 21 फरवरी को सुबह रायपुर आएंगे और अधिवेशन स्थल पर तैयारियों की समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही पुलिस ट्रैफिक प्लान तैयार करने के साथ बड़े अधिकारी कार्यक्रम स्थल का दौरा कर सुरक्षा पुख्ता कर रहे हैं।