spot_img

कांकेर में नक्‍सलियों ने दिया बड़ी वारदात को अंजाम, सड़क निर्माण में लगे वाहनों में लगाई आग

HomeCHHATTISGARHकांकेर में नक्‍सलियों ने दिया बड़ी वारदात को अंजाम, सड़क निर्माण में...

कांकेर। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित कांकेर जिले (KANKER NEWS) में नक्‍सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र परतापुर थाना अंतर्गत परतापुर से कोइलीबेड़ा मार्ग पर कटगांव के पास नक्‍सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आगजनी की है। शनिवार शाम करीब पांच बजे नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी व एक मिक्सर मशीन को आग के हवाले कर दिया है। बतादें कि कोइलीबेड़ा मार्ग पर गत्ताकाल से मेंडी तक सड़क निर्माण कार्य चल रहा है ।

भैयाजी यह भी देखे : दंतेवाड़ा में जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्माहत्या, एक दिन पहले छुट्टी से लौटा था ड्यूटी

पकड़े गए नाबालिगों की रिहाई की मांग

नक्सलियों ने विज्ञप्ति जारी कर पुलिस (KANKER NEWS)  पर आरोप लगाया है। नक्सलियों ने आलदंड के जंगलों में हुए मुठभेड़ में जवानों के घायल होने की बात कहते हुए पुलिस पर झूठी वाहवाही के लिए नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है। वहीं मुठभेड़ के बाद आल्दंड के किसान जगन के खेती कार्य करने आए दो नाबालिगों को पुलिस द्वारा पकड़कर मारपीट कर उन्हे नक्सलियों द्वारा अपने साथ ले जाने का झूठा प्रचार किया गया। पकड़े गए दोनों नाबालिग की निशर्त रिहाई की मांग भी की है।

आलदंड के जंगलों में नक्सलियों के साथ हुई थी मुठभेड़

नक्सल प्रभावित क्षेत्र छोटेबेटिया (KANKER NEWS)  के आलदंड के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। गश्त पर निकले जिला पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त पार्टी घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले। पुलिस अधीक्षक कांकेर शलभ कुमार सिन्हा ने मुठभेड़ में 4 से 5 नक्सलियों के घायल होने की पुष्टि की थी। मुठभेड़ बाद इलाके से दो नाबालिगों को पुलिस ने नक्सलियों के चंगुल से रिहा कराया था।