spot_img

भांग पीने से 16 से अधिक बीमार, कर रहे अजीबोगरीब हरकत

HomeCHHATTISGARHभांग पीने से 16 से अधिक बीमार, कर रहे अजीबोगरीब हरकत

बालोद। महाशिवरात्रि पर्व के दिन प्रसाद के तौर पर दूध (BALOD NEWS) में मिलाकर भांग का वितरण किया गया। भांग पीने से 16 से अधिक व्यक्ति बीमार पड़ गए। जिसमें एक 15 वर्षीय नाबालिग भी शामिल है। बीमार व्यक्तियों का इलाज शहर के निजी अस्पतालों व शासकीय अस्पताल में किया जा रहा है।

दरअसल शनिवार को महाशिवरात्रि पर्व जिले भर में धूमधाम से मनाया गया। शिव मंदिरों में प्रसाद के रूप में भंडारा का आयोजन किया था। इसी तरह शहर के जय स्तंभ चौक के पास कुछ युवकों द्वारा प्रसाद के रूप में भांग का वितरण किया गया। इस दौरान वहां से गुजरने वाले लोग भगवान का प्रसाद समझकर भांग का सेवन किये। जिसके कुछ घंटे बाद सबकी तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई।

भैयाजी यह यह भी देखे:  मतदाताओं तक पहुंचने के लिए भाजपा ने तेलंगाना में नुक्कड़ सभाएं कीं शुरू, 25 फरवरी तक चलेगा कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार नगर के स्वास्थ्य संचय निजी अस्पताल (BALOD NEWS)  में और जिला अस्पताल में दोनों जगह दर्जन भर से अधिक मरीज भर्ती हुए हैं। जो सांस लेने की समस्या से लेकर पेट दर्द, सीने में दर्द और सिर दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल में भर्ती हुए। इसके साथ कुछ व्यक्ति बेसुध हैं। कई लोग बात नहीं कर पा रहे हैं। तो कई लोग अजीबोगरीब हरकते कर रहे हैं। जिनमें कईयों को ग्लूकोज के बोतल भी चढ़ाएं गए।

भांग पीने के कारण बीमार हुए लोगों की संख्या (BALOD NEWS)  बढ़ सकती हैं, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। क्योंकि कई लोग ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंचे हुए थे। जिन्होंने प्रसाद के रूप में भांग का सेवन किया है। जिला अस्पताल और निजी अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे आनंद साहू, देवसिंग साहू, नितिन पटेल, लोमन नाथ योगी, अमित भास्कर, तेजेश्वर, मोनू, प्रशांत साहू, चुलेश्वर यादव, लीलाधर बघेल के अलावा अन्य बीमार व्यक्ति भी हैं।