spot_img

IND vs AUS Test : ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 263 रन, भारत 242 रन पीछे

HomeSPORTSIND vs AUS Test : ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 263...

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test) के बिच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 263 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं। दिल्ली टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। भारत ने बिना कोई विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 13 और लोकेश राहुल चार रन बनाकर खेल रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखें : वेब सीरीज “राणा नायडू” की एक्ट्रेस प्रिया बनर्जी का खुलासा…दिलचस्प है किरदार

भारत फिलहाल ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है। हालांकि, भारत के सभी 10 विकेट बचे हुए हैं। अब मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा कर पहली पारी के आधार पर बढ़त लेना चाहेगी। नागपुर में भी भारत ने पहली पारी में ही विशाल स्कोर खड़ा कर पारी के अंतर से जीत हासिल की थी। अब दिल्ली में भी भारत बड़ी जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त लेना चाहेगा।

अरुण जेटली स्टेडियम में यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत (IND vs AUS Test) के खिलाफ पहले दिन 263 रनों पर अपनी पारी को समाप्त किया। गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 विकेट झटके। टी ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट के नुकसान पर 199 रन बना लिए थे। ब्रेक के बाद भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चकमा देते हुए पारी को समाप्त किया। ब्रेक से पहले कमिंस 23 रन पर और पीटर 36 रन पर बने हुए थे।

पीटर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, कमिंस चकमा खाते हुए गेंदबाज रविंद्र जडेजा के ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने 59 गेंदों में 33 रन बनाए। ब्रेक के बाद जडेजा की फिरकी काम कर गई और उन्होंने कमिंस के बाद अगले बल्लेबाज टॉड मर्फी को अपना शिकार बनाया और क्लीन बोल्ड कर वापस पवेलियन भेज दिया।

मर्फी के बाद नाथन ल्योन क्रीज पर आए और पीटर के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन शमी ने नाथन की सोच को आगे नहीं बढ़ने दिया और 10 रन पर बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड कर दिया। नाथन के बाद मैथ्यू कुहेनमन क्रीज पर आए। भारतीय गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलियाई (IND vs AUS Test) बल्लेबाज ढेर होते हुए दिख रहे थे और ऑस्ट्रेलिया ने यहां तक 9 विकेट के नुकसान पर 246 रन बना लिए थे। यहां तक अश्विन, जडेजा और शमी ने 3-3 विकेट झटक लिए थे।

भैयाजी ये भी देखें : बोल्ड सीन अगर स्क्रिप्ट की डिमांड है तो करने को तैयार है एक्ट्रेस रूचि सिंह…

जडेजा ने अपने 21वें ओवर में पीटर को आउट किया, लेकिन यह बॉल नो गेंद करार दिया गया, जिससे बल्लेबाज को एक और मौका मिल गया। हालांकि, मोहम्मद शमी ने एक और विकेट झटका, जिसमें बल्लेबाज मैथ्यू को वापस पवेलियन भेज दिया। इस दौरान पीटर हैंडस्कॉम 142 गेंदों में 9 चौके की मदद से 72 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम ने 78.4 ओवर में 263 रन बनाए और अपनी पारी को समाप्त किया।