spot_img

भिलाई के सेक्टर-9 में आगजनी से 25 झोपड़ियां खाक, विधायक और महापौर पहुंचे

HomeCHHATTISGARHभिलाई के सेक्टर-9 में आगजनी से 25 झोपड़ियां खाक, विधायक और महापौर...

भिलाई। भिलाई में गुरुवार की देर रात को हास्पिटल सेक्टर (BHILAI NEWS) में एक बड़ी घटना हुई। कचरे की ढेर की आग की चिंगारी से वहां बनी 26 झोपड़ियों में आग लग गई और वो जलकर खाक हो गई। घटना के समय वहां रहने वाले सभी बड़े लोग काम पर गए हुए थे।

झोपड़ियों में सिर्फ बच्चे और बुजुर्ग लोग ही थे। देर रात को पार्टी से लौट रहे कुछ युवकों ने अपनी जान पर खेलकर जलती झोपड़ियों से बच्चों और बुजुर्गों को सुुरक्षित रूप से बाहर निकाला। भिलाई निगम महापौर नीरज पाल और भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव भी घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने प्रभावित लोगों से मुलाकात की और उन्हें पुनर्व्यवस्थापन का आश्वासन दिया।

भैयाजी यह यह भी देखे: जंगल से भटककर गांव में आ गया तेंदुआ, वन विभाग ने चार घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा

रात में करीब सवा दो बजे गैरी मसीह (BHILAI NEWS)  और उनके कुछ साथी पार्टी से वापस लौट रहे थे। गैरी मसीह और उनके साथी पास की ही कालोनी में रहते हैं। उन्होंने झोपड़ियों में आग लगा देखकर फौरन फायर ब्रिगेड और पुलिस को फोन किया। इसके बाद उन्होंने और उनके दोस्तों ने झोपड़ी के अंदर से बच्चों और बुजुर्गों के बाहर निकाला।

भैयाजी यह यह भी देखे: बजट के विरोध में कान में फूल लगाकर पहुंचे कांग्रेसी

उन युवकों ने चार गैस सिलिंडर भी बाहर निकाले, फिर भी चार सिलिंडर (BHILAI NEWS) ब्लास्ट हुए। इसके बाद भोर में करीब चार बजे फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। घटना में झोपड़ी में रखे कपड़े, रुपये, अनाज, बच्चों के पढ़ने की कापी व किताब और गाड़ियां जलकर खाक हो गई। इस घटना में करीब 50 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। निगम और बीएसपी प्रशासन ने प्रभावित लोगों के लिए हुडको के शासकीय स्कूल में रहने का इंतजाम किया है। वहीं पर उनके लिए खाना भी बनाया जा रहा है।