spot_img

डीजीपी जुनेजा ने NIA को लिखा पत्र, बस्तर में हुई हत्याओं पर रखी जांच की मांग

HomeCHHATTISGARHBASTARडीजीपी जुनेजा ने NIA को लिखा पत्र, बस्तर में हुई हत्याओं पर...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) को पत्र लिखा है। जुनेजा अपने इस पत्र में बस्तर संभाग में हाल ही में हुए भाजपा नेताओं की हत्याओं की जांच करने की मांग रखी है।

पुलिस महानिदेशक जुनेजा ने NIA के महानिदेशक को पत्र में लिखा है कि “बस्तर में विगत सप्ताह तीन जन प्रतिनिधि की हत्या हुई थी। माओवादियों का इलाका लगातार सिकुड़ने से नक्सली बौखलाहट में है, और इसी बौखलाहट में नक्सली जनप्रतिनिधियों और आम नागरिकों को निशाना बना रहे है। उक्त हत्याओं की निष्पक्ष जांच NIA द्वारा किए जाने का अनुरोध भी जुनेजा ने अपने इस पत्र में किया है।”

गौरतलब है कि बस्तर में विगत सप्ताह 3 जनप्रतिनिधियों की हत्या हुई थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना पर चिंता जताई थी। वही भाजपा इस पूरे मामले को लेकर लगातार जांच की मांग कर रही थी। पिछले दिनों भाजपा सांसद अरुण साव ने इस मामले को लोकसभा में भी उठाया था और जांच की मांग की थी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा था कि माओवादी लगातार अब सिकुड़ते जा रहे हैं, जिसकी वजह से वो बौखलाहट में इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर पिछले दिनों एसपी ने नक्सल क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की एक बैठक भी बुलाई थी।