spot_img

मुख्तार की बहू को सपा नेता ने किराये पर दिलाया था मकान, छिपाई थी निखत की पहचान

HomeNATIONALमुख्तार की बहू को सपा नेता ने किराये पर दिलाया था मकान,...

चित्रकूट। मऊ विधायक अब्बास अंसारी (ANSARI) को फरार कराने की साजिश रचने के आरोप में जिला जेल से गिरफ्तार की गई माफिया मुख्तार की बहू निखत के मददगारों में स्थानीय मुस्लिम सपा नेता का नाम भी सामने आया है। इस सपा नेता ने ही निखत को चित्रकूट में किराये का मकान दिलाया था। मकान मालिक से उसका परिचय पानी की टंकी बनाने वाले ठेकेदार के रूप में कराया था।

निखत के जेल जाने के बाद से सपा नेता भूमिगत है और उसका मोबाइल फोन भी बंद है। पुलिस मकान मालिक से पूछताछ कर रही है। जो मकान किराये पर लिया गया था, वह नई बस्ती में है। वहां कुछ ही मकान हैं इसलिए वहां ज्यादा कोई आता-जाता भी नहीं है। कर्वी नगर की बैंक कालोनी विकास नगर कपसेठी में बीमा एजेंट प्रहलाद साहू के मकान में निखत बानो रह रही थी।

भैयाजी यह भी देखे: केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय की हत्या की बड़ी साजिश नाकाम, महाशिवरात्रि पर हमले की थी तैयारी

प्रहलाद ने बताया कि दो जनवरी को अब्बास (ANSARI)  की पत्नी ने मकान लिया था। उनके पास उसको मोहल्ले के ही सपा के एक स्थानीय नेता लेकर आए थे और यह कहकर मकान दिलाया था कि ये लोग पानी की टंकी बनवाने वाले बड़े ठेकेदार हैं। उसने गारंटी के तौर पर एग्रीमेंट करवाने की भी बात कही थी। मकान में निखत के अलावा एक बुजुर्ग महिला, नौकरानी और ड्राइवर रहते थे। उसके परिवार के लोगों व रिश्तेदारों का आना-जाना रहता था।

प्रहलाद ने बताया कि सपा नेता जिला स्तर का पदाधिकारी है। बीमा एजेंट के मकान से पहले निखत पुराने बाजार इलाके के एक मकान में करीब 15 दिन ही रही थी। फिलहाल पुलिस इसका भी पता कर रही है कि उस मकान को किसने दिलाया था और वहां पर क्या गतिविधियां थीं।

निखत बानो का सऊदी कनेक्शन खंगाल रही पुलिस

चित्रकूट जेल में कार्रवाई (ANSARI)  के दौरान निखत बानो से सऊदी अरब की मुद्रा रियाल बरामद हुई थी। बैग से मिले से 12 रियाल के बारे में जब निखत से पूछा गया तो उसने गुमराह करने की कोशिश की और फिर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई। इसी आधार पर पुलिस ने निखत का सऊदी अरब से कनेक्शन होने की आशंका जताते हुए छानबीन शुरू की है। पुलिस का कहना है कि निखत, उसके करीबी और परिवार के कौन-कौन सदस्य विदेश कब-कब गए थे, कितने रिश्तेदार खाड़ी देश में रहते हैं, इसका भी पता लगाया जा रहा है।